8 साल की उम्र से हर रात करते रहे 10 लोग रेप

Highest-Rape-Crime-in-Ethiopiaमैक्सिको। मानव तस्‍करी और देह व्‍यापार के घिनौनी काली सच्‍चाई को कम ही लोग जानते हैं। जो इससे गुजरें हैं उनकी जिंदगी नर्क हो चुकी है। ऐसी ही एक 20 वर्षीय महिला है एलिसिया जो मैक्सिको की रहने वाली है।

यह भी पढ़ें : एक लड़की की दर्द भरी दास्‍तां, हां मेरे साथ 43 हजार बार रेप हुआ

माता-पिता ने 8 साल की उम्र में बेचा

एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए एलिसिया ने बताया कि जब वो महज 8 साल की थी तो उसके गरीब माता-पिता ने उसे मानव तस्‍करों के हाथों 600 पाउंड में बेच दिया। एलिसिया के अनुसार उसका भाग्‍य भी उन 20 हजार लड़कियों की तरह है जो 2015 में मानव तस्‍करों और देह व्‍यापार करवाने वालों के हाथों पड़ गईं। अपनी डरावनी कहानी सुनाते हुए एलिसिया ने बताया कि 8 साल की उम्र में उसका स्‍कूल जाना बंद करवा दिया गया और उसकी आंटी के बार में काम करने भेज दिया।

आंटी ने जिस्‍मफरोशी के धंधे में धकेल दिया

इस दौरान आने वालों की नजरें उस पर पड़ी और मासूम एलिसिया को उसकी आंटी ने देह व्‍यापार में धकेल दिया। उसे रोज ग्राहकों की भूख शांत करना पड़ती थी। इस बीच उस पर एक बड़े बार के मालिक की नजर पड़ी जिसने एलिसिया को 600 पाउंड में खरीद लिया। इसके बाद वो डरावन वक्‍त शुरू हुआ जिसे सोच कर वो आज भी डर जाती है। इस बार में उसे हर रात 10 लोगों के साथ सोने के लिए मजबूर किया जाता।

सिर्फ 2 पाउंड में बिकती हैं महिलाएं

एलिसिया के अनुसार यह डरावना था, मुझसे हर रात 10 लोग रेप करते थे। छोटी जगह होने की वजह से मैं अपने साथ रेप करने वालों को वहां घूमते देख सकती थी। मालूम हो कि मैक्सिकों में महिलाओं और बच्‍चों की तस्‍करी आम है और इस शहर के ला मर्सीड जिले में तो महिलाओं का बाजार है जहां वो खुद का जिस्‍म महज 2 पाउंड के लिए बेचती नजर आती हैं। कुछ को बड़े शहरों और विदेशों में ले जाकर देह व्‍यापार करवाया जाता है।

13 साल की उम्र में हुई प्रेग्‍नेंट

एलिसिया के अनुसार जब वो 13 साल की हुई तो उसे पहला मासिक धर्म हुआ और वो प्रेग्नेंट हो गई। उसने एक साल बाद बेटे को जन्‍म दिया। लेकिन गर्भधारण के 6 माह बाद तक उसका मालिक उससे घर के सारे काम करवाता और ग्राहकों के सामने भेजता। जब उसका गर्भ अच्‍छी तरह दिखने लगा तो उसे उसके मां-बाप के पास भेज दिया।

बड़ी नेता को बेच दिया

बेटे को जन्‍म देने के बाद एलिसिया को फिर उसके माता-पिता ने दूसरे महिला मार्गरिटा को बेच दिया जो एक बड़ी नेता थी। भले ही उसकी समाज में इज्‍जत थी लेकिन बंद दरवाजों के पीछे वो एलिसिया से जानवरों जैसा सलूक करती। उसकी गैरमौजूदगी में उसका बेटा एलिसिया से दुष्‍कर्म करता और दोस्‍तों के सामने फेंक देता।

कई बार की आत्‍महत्‍या करने की कोशिश

एलिसिया बताती है वो मेरे शरीर से खेलने के बाद मुझे बेरहमी से पीटते थे। इस दौरान उसने कई बार भागने और आत्‍महत्‍या की कोशिश की लेकिन असफल रही और हर बार उसे पकड़े जाने पर और ज्‍यादा अत्‍याचार झेलना पड़ता। एलिसिया बताती है उसे पांच दिनों तक ठंडे पानी के टब में रखा जाता था। इस बीच एक दयालु गार्ड ने उसकी मदद करते हुए वहां से निकाला। 20 की हो चुकी एलिसिया के अनुसार उसके जैसी हजारों लड़कियां हैं जिनमें से कुछ से तो मिली भी है। एलिसिया के बाहर आने के बाद मार्गरिटा और उसके परिवार को मानव तस्‍करी के अरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।

 

(नई दुनिया से साभार)

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button