International Yoga Day के दिन से महा वैक्सीनेशन अभियान, फिल्मी हस्ती करेंगे प्रचार

मध्यप्रदेश में 21 जून International Yoga Day के दिन से से 7,000 स्थलों पर एकसाथ महा वैक्सीनेशन अभियान, कलाकार, इतिहासकार और फिल्मी हस्ती करेंगे प्रचार प्रसार

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) 21 जून से 7,000 स्थलों पर एकसाथ महा वैक्सीनेशन अभियान की शुरू करेंगे। इन स्थानों पर समाज सेवक, राजनीतिक दल के कार्यकर्ता, साहित्यकार, कलाकार, इतिहासकार और फिल्मी हस्ती वैक्सीनेशन कार्यक्रम से लोगों को जोड़ने के प्रचार प्रसार में शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि 21 जून को 7,000 जगहों पर 7,000 विशिष्ट व्यक्ति पहुंचेंगे और जनता को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे। ये प्रेरक कोरोना अनुरुप व्यवहार का पालन करने के लिए लोगों को संकल्प दिलाएंगे।

प्रधानमंत्री को धन्यवाद

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बताया कि प्रधानमंत्री दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं, यह हम नहीं कहते, जमाना कहता है। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) पर 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को निःशुल्क वैक्सीन केंद्र सरकार लगवाएगी, जिसके लिए मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूं।

उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में 21 जून को सुबह 10 बजे से 7,000 वैक्सीनेशन सेंटर्स में एक साथ वैक्सीनेशन का महाअभियान प्रारम्भ किया जाएगा। प्रत्येक सेंटर में एक प्रेरक होगा जो प्रतिष्ठित लोगों में से एक होगा। 21 जून को ही लगभग 10 लाख डोज नागरिकों को लगाने का हमारा लक्ष्य है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने बताया कि कोरोना की दूसरी वेव 4 लाख से ज्यादा मामलों की ऊंचाई पर पहुंची, काफी दिनों से एक लाख से कम मामले आ रहे हैं। मामले कम हो रहे हैं, उसके बावजूद हमने अपनी टेस्ट करने की प्रक्रिया को कमजोर होने नहीं दिया।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बोला कि पिछले कई हफ़्तों से बहुत स्थानों पर अलग-अलग प्रकार का लॉकडाउन चल रहा था और अब वो अनलॉक की प्रक्रिया में बदल रहा है। इस अनलॉकिंग में पहली वेव के बाद हमने जो ढील दी, वो गलती हमसे कहीं फिर ना हो जाए।

यह भी पढ़ेबाबा का ढाबा के मालिक Kanta Prasad ने की आत्महत्या की कोशिश, अस्पताल में भर्ती

Related Articles