इस दिन से सभी Offices में 100% कर्मचारी हो सकेंगे उपस्थित, मिली अनुमति

अहमदाबाद: कोरोना के नए मामले एक तरफ घटे हैं पर वहीँ दूसरी तरफ महामारी लगातार अपने पांव भी पसार रही है. वहीँ gujraat से खबर है कि गुजरात में प्राइवेट और गवर्नमेंट offices को 7 जून से 100 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति होगी. राज्य के सूचना विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं. देश में रोजाना 1 लाख से अधिक रोगी और 3 हजार के आसपास मौतों का यह आंकड़ा अभी भी कोरोना महामारी के जस के तस होने का सबूत है. महामारी के फैलाव को रोकने के लिए प्रदेशों में तमाम सख्त पाबंदियां लगाई गईं, यहां तक की लॉकडाउन लगा और इसका असर भी देखने को मिला. कोरोना के 4 लाख से अधिक केस घटकर अब सवा लाख के आसपास आ गए हैं. मगर देश में अनलॉक की शुरुआत के साथ लापरवाही से कोरोना वायरस संक्रमण का प्रकोप फिर बढ़ने लगा है.

अहमदाबाद में BLACK फंगस के मामले बढ़े

अहमदाबाद के सिविल हॉस्पिटल में Mucormycosis (BLACK फंगस) के रोगियों की संख्या में इजाफा हो रहा है. चिकित्सा अधीक्षक ने बताया, ‘अब तक Mucormycosis (BLACK फंगस) के 850 मरीज भर्ती हो चुके हैं जिसमें से 395 अभी भर्ती हैं. बीते दिन 24 मरीज भर्ती हुए. वहीँ कल 17 सर्जरी हुई. BLACK फंगस से प्रतिदिन 1-2 मौतें होती हैं.

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी 1.93 करोड़ खुराकें उपलब्ध

प्रदेशो और केंद्र शासित राज्यों के पास एंटी कोरोना वैक्सीन की 1.93 करोड़ से अधिक डोज़ उपलब्ध हैं. सेंट्रल हेल्थ मिनिस्ट्री ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी. केंद्र ने अब तक प्रदेशों और केंद्र शासित राज्यों को नि:शुल्क और सीधी खरीद श्रेणी के माध्यम से 24 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज़ मुहैया कराई है. हेल्थ मिनिस्ट्री ने बताया कि इसमें से बर्बाद हुए वैक्सीनों सहित कुल खपत 22,27,33,963 है.

ये भी पढ़ें :ब्लैक फंगस के 12,000 इंजेक्शन की खेप Indore पहुंची, मरीजों को मिलेगी राहत 

Related Articles

Back to top button