FTII: गजेंद्र चौहान संभालेंगे अध्यक्ष पद, छात्रों को मिली नोटिस

FTII

पुणे। टीवी अभिनेता और भाजपा नेता गजेंद्र चौहान सात महीने बाद गुरुवार को भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अध्यक्ष का पद संभालेंगे। वहीं छात्रों ने इसका विरोध किया है।

छात्र कर चुके हैं हड़ताल
गजेंद्र चौहान को अध्यक्ष पद से हटाने के लिए संस्थान के छात्र 139 दिनों की हड़ताल कर चुके हैं। गुरुवार को भी हंगामा होने के आसार हैं। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए 17 छात्रों को नोटिस दे दिया है। चौहान की नियुक्ति के विरोध में एफटीआईआई के छात्रों ने पिछले साल 12 जून से लेकर 28 अक्टूबर तक हड़ताल की थी।

हड़ताल खत्म होने के बाद ज्वाइन किया क्लास
हड़ताल खत्म होने के बाद ही छात्रों ने क्लास में जाना शुरू किया था। बहरहाल, चौहान की नियुक्ति का विरोध जारी रखते हुए छात्रों ने कहा कि वह जब पदभार संभालेंगे तो वे शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेंगे। चौहान की अध्यक्षता वाली एफटीआईआई सोसाइटी की पहली बैठक गुरुवार को संस्थान परिसर में होने वाली है। इसमें वे सदस्य भी हिस्सा लेंगे जिनकी नियुक्ति का विरोध एफटीआईआई छात्र संघ (एफएसए) की ओर से किया जा रहा था।

छात्रों के खिलाफ 17 मामले दर्ज
एफटीआईआई के निदेशक के घेराव के सिलसिले में जिन 17 छात्रों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए थे और जिन्हें पुलिस ने नोटिस जारी किया गया है, उन्हें चेतावनी दी गई है कि वे बैठक के दौरान शांति बनाए रखें और ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button