IPL
IPL

भारत लौटेगा भगोड़ा हीरा कारोबारी Nirav Modi, इस जेल में होगा कैद

ब्रिटेन: देश का सबसे बड़ा भगोडा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) अब जल्द ही ब्रिटेन से भारत लाया जाएगा। भारत की प्रत्यर्पण की मांग पर ब्रिटेन की गृह मंत्री ने इसपर सहमति जताते हुए मंजूरी दे दी है। अब नीरव मोदी (Nirav Modi) को भारत लाने का रास्ता साफ हो गया है। सीबीआई के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि शुक्रवार को ब्रिटेन की होम मिनिस्टर प्रीति पटेल ने नीरव मोदी को भारत प्रत्यर्पित के फैसले पर मुहर लगा दी है। इससे पहले लंदन की अदालत ने मामले की सुनवाई की थी। इस दौरान कोर्ट ने कहा, नीरव मोदी के सभी दलीलों को खारिज करते हुए कहा था कि उसका भारत की जेल में ख्याल रखा जाएगा।

लंदन में अभी है बंद

आपको बता दें कि नीरव मोदी मौजूद समय मे लंदन की सलाखों में कैद है। इसपर तीन कंपनियों, उसके अधिकारियों, पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के अधिकारियों की मिलीभगत से की गई बैंक धोखाधड़ी का आरोप है। नीरव मोदी ने PNB की बार्टी हाउस शाखा के अधिकारियों के साथ मिलकर 11,000 करोड़ रुपये से अधिक फर्जी ऋणपत्रों के माध्यम से धोखाधड़ी की थी।

ये भी पढ़ें: फ्लाइट में ही करोड़ो का Gold छोड़कर तस्कर हुए फरार, नही ले जा सके एयरपोर्ट के बाहर

इस जेल में होगा कैद

इसी मामले में ब्रिटेन के गृह मंत्री ने जालसाजी करने और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों पर भारत में वांछित हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को आज मंजूरी दे दी है। भारतीय जांच एजेंसियों ने ब्रिटेन की अदालत को बताया था कि नीरव मोदी को ब्रिटेन से भारत लाकर उसे मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में रखा जाएगा। यहां उसकी स्वास्थ्य परिस्थितियों को संभालने में सक्षम है। जेल के नजदीक ही तीन अस्पताल बने है यदि मोदी को भारत प्रत्यर्पित किया जाता है तो आर्थर रोड जेल में कारागार नंबर-12 उनके लिए पूरी तरह तैयार है, जो सभी मानकों को पूरा करती है। बता दें कि ऑर्थरल जेल का यह 12 नंबर बैरक काफी हाई सिक्योरिटी वाला बैरक है।

ये भी पढ़ें: Viral Video : कोरोना ने सिखाया जानवरों से प्यार, शख्स ने खुद को छोड़ कुत्ते को पहनाया मास्क

Related Articles

Back to top button