भगोड़े मेहुल चोकसी का फिर अपहरण राग, बिना Corona हुए अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक PNB घोटाला सामने आने के बाद Antigua में शरण लेने वाला भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी वापस भारत सरेंडर से बचने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है. उसका वकील जहां आव्रजन औऱ पासपोर्ट कानून की दुहाई देकर Dominica की अदालत में याचिका डाल चुका है, तो भगोड़ा चोकसी अब कोरोना संक्रमण की आड़ ले रहा है. बताते हैं कि बीते हफ्ते Dominica से पकड़े गए मेहुल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह भी कोरोना संक्रमण के नाम पर. यह तब है जब उसकी कोरोना जांच निगेटिव आई है. फिर भी उसे Dominica चाइना फ्रेंडशिप अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मेहुल के वकीलों ने जताई है अपहरण की आशंका

बता दें कि बीती 25 मई को चोकसी Antigua और Barbuda से लापता हो गया था. इसके बाद वह 26 मई को Dominica में पकड़ा गया था. पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में आरोपी चोकसी जनवरी 2018 से ही भारत से भागने के बाद Antigua और Barbuda में रह रहा है. चोकसी के वकीलों ने Dominica की कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका डाली थी. वकीलों का आरोप था कि चोकसी को Antigua पुलिस ने किडनैप किया था. हालांकि Antigua पुलिस ने इन आरोपों से साफ इनकार कर दिया.

मेहुल चौकसी के वकील ने कहा ‘चोकसी की बॉडी पर लगे ये चोट के निशान अपहरण के दावों को स्थापित कर रहे हैं. बकौल विजय अग्रवाल चोकसी से Antigua से भागने के लिए बनाई गई बातों स्वीकार नहीं किया जा सकता है, इसके पीछे के कारण कारण गिनाते हुए अग्रवाल ने कहा कि पहली बात तो ये है कि चोकसी अपनी इच्छा से Antigua में रह रहे थे इसलिए उन्हें वहां से भागने की जरूरत नहीं थी. दूसरे कारण को बताते हुए विजय कहते हैं मुझे जानकारी मिली है कि चोकसी का पासपोर्ट Antigua में ही है, अगर किसी को भागना होगा तो वो बिना पासपोर्ट के क्यो भागेगा.

Antigua के पीएम कह रहे गर्ल फ्रैंड के चक्कर में गया Dominica

इसके बाद Antigua के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने रविवार को Dominica की कोर्ट से चोकसी को सीधे भारत भेजने का आग्रह किया था. उन्होंने यह भी आशंका जताई थी कि Dominica में मेहुल गर्लफ्रेंड के चक्कर में पकड़ा गया है. अब अगर वह अस्पताल में भर्ती हो गया है, तो 2 जून की सुनवाई में भी इसका असर पड़ेगा. एक लिहाज से भगोड़े कारोबारी के इस ताजा दांव से उसके जल्‍द भारत प्रत्‍यर्पण की संभावना पर पानी फिरता नजर आ रहा है.

मामा-भांजा दोनों हैं घोटालेबाज भगोड़े

बता दें कि हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी पर भारत में 13500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का आरोप है. उसे बीते बुधवार Dominica में गिरफ्तार किया गया था. उसपर आरोप था कि वह Antigua और Barbuda से अवैध रूप से Dominica में घुसा था. चोकसी के अलावा उसका भांजा नीरव मोदी भी PNB घोटाले का आरोपी है. नीरव मोदी फिलहाल लंदन की जेल में है. भारत सरकार उसके भी प्रत्यर्पण के लिए लगातार कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें : UP के 61 जिलों में Corona के सक्रिय मामलों में गिरावट, 1 जून से मिलेगी छूट

Related Articles