डोमिनिका में हॉट Girlfriend के साथ भगोड़े चोकसी की Romantic Trip, ऐसे आया गिरफ्त में..

नई दिल्ली: देश की बैंकों से 13500 करोड़ गबन करके फरार अरबपति हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी अब भारत सरकार का हाथों में फस्ता दिख रहा है. खबर है कि भगोड़ा चौकसी कैरिबियाई देश Dominica के एक अस्पताल में भर्ती है. वही खबर है की उसके भारत प्रत्‍यर्पण की कानूनी प्रक्रिया चल रही है. मिली जानकारी के मुताबिक मेहुल चोकसी को एक अन्‍य Caribbean देश ‘Antigua एंड Barbuda’ की नागरिकता प्राप्‍त है जहां वह अपनी Girlfriend Babara Jarabica के साथ ऐश कर रहा था.

​जानें कौन है मेहुल की Girlfriend Babara Jarabica

Caribbean मीडिया के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक Babara Jarabica एक प्रॉपर्टी निवेश सलाहकार हैं. वे बेहद खूबसूरत हैं और उन्होंने लदन स्‍कूल ऑफ इकनॉमिक्‍स से पढ़ाई की है. भारत से बैंकिग फ्रॉड करके भागे मेहुल चौकसी के वकीलों का कहना है कि उनका Antigua और भारतीय एजेंसियों की ओर से अपहरण किया गया है. Antigua के चोकसी के वकीलों का कहना है कि उनके मुवक्किल 23 मई को अपनी गर्लफ्रेंड Babara Jarabica से मुलाकात करने वाले थे. इसी दौरान जॉली हार्बर इलाके से Antigua पुलिस और भारतीय अधिकारियों ने उनका अपहरण कर लिया.

चौकसी के Antigua स्थित वकीलों ने कहा कि Babara Jarabica और Mehul Chauksi की मुलाकात नहीं हो सकी क्‍योंकि जब वह रेस्‍त्रां जा रहा था, उसी दौरान उनका अपहरण कर लिया गया. वकीलों ने दावा किया कि Babara और Mehul दोनों ही पिछले एक साल से दोस्‍ती में थे और अक्‍सर Antigua एंड Barbuda के आसपास मिलते रहते थे. हालांकि उन्‍होंने यह नहीं बताया कि Babara और Mehul जराबिका के बीच बिजनेस, दोस्‍ती या किसी निवेश से संबंधित रिश्‍ता था.

Luxurious life जीती है Babara Jarabica

बता दें की भारत से भागे हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की हॉट गर्लफ्रेंड Babara Jarabica की बेहद Luxurious life है. उसके सोशल मीडिया के इंस्‍टाग्राम अकाउंट से पता चलता है कि वह Luxury yacht (नौका) के जरिए समुद्र की लहरों पर वो मौज करती रहती है. उसने Budapest के एक महंगे होटल में रुकने की तस्‍वीर भी डाली है. वही एक दूसरी तस्‍वीर में Babara Jarabica हेलीकॉप्‍टर में बैठे दिखाई दे रही है. Babara Jarabica को खुद को Travel, Business और Sports की शौकिन बताती है.

इससे पहले Antigua एंड Barbuda के प्राइम मिनिस्टर Gaston Brown ने इस बात का खुलासा किया था कि शायद मेहुल चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड को डिनर कराने या ‘क्वालिटी टाइम’ बिताने yacht (नौका) के जरिए पड़ोसी देश Dominica गया था. ‘ऐंटीगा न्यूज रूम’ के मुताबिक, PM Brown ने यह भी कहा कि Dominica की सरकार और कानून लागू करने वाली एजेंसियां उसे भारत को प्रत्यर्पित कर सकती हैं क्योंकि वह एक भारतीय नागरिक है. उन्होंने कहा, ‘हमें मिल रही सूचना के मुताबिक, मेहुल चोकसी शायद अपनी गर्लफ्रेंड को डिनर कराने या अच्छा वक्त बिताने Dominica गया और वहां पकड़ा गया. यह एक ऐतिहासिक गलती होगी क्योंकि Antigua में चोकसी एक नागरिक है और हम उसे प्रत्यर्पित नहीं कर सकते.’

​ये भी पढ़ें : भगोड़े मेहुल चोकसी का फिर अपहरण राग, बिना Corona हुए अस्पताल में भर्ती

Related Articles