देश में 3 मई से 20 मई के बीच लगने जा रहा है फुल लॉकडाउन, जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई

इन दिनों एक मैसेज भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें पूरे देश में 3 मई से 20 मई के बीच पूर्ण लॉकडाउन लगाने की बात कही जा रही है।

नई दिल्ली: पूरे देश में जिस तरह से कोरोना संक्रमण बढ़ा है, उसने हर किसी की चिंता को बढ़ा दिया है। इस वक्त कोरोना संक्रमण के प्रतिदिन आने वाले मामले डराने वाले हैं। अगर आज की बात करे तो 1 दिन में चार लाख कोरोना मरीज़ मिलने से पिछले सभी रिकॉर्ड टूट गए है। इस बीच अब लोगों मैं यह चर्चा तेज हो गई है कि क्या केंद्र सरकार देश में पूर्ण लॉकडाउन लगाएगी या नहीं, इन दिनों एक मैसेज भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें पूरे देश में 3 मई से 20 मई के बीच पूर्ण लॉकडाउन लगाने की बात कही जा रही है।

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर एक तस्वीर प्रधानमंत्री मोदी की फोटो के साथ वायरल हो रही है जिसमें कहा जा रहा है कि 3 मई से 20 मई तक पूरे देश में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा हो गई है। इस मैसेज के बाद से हर किसी के दिलों में यह सवाल पैदा हो गया है कि क्या सच में एक बार फिर देश में संपूर्ण lockdown लगने जा रहा है। मैसेज वायरल होने के बाद से लोग तरह-तरह की बातें भी कर रहे हैं।

वायरल मैसेज की पूरी सच्चाई

वायरल हो रहे संपूर्ण लॉकडाउन वाले मैसेज को केंद्र सरकार के लिए तथ्यों की जांच करने वाली एजेंसी पीआईबी फैक्ट चेक टीम ने संज्ञान में लिया और पीआईबी फैक्ट चेक टीम ने इसकी पूरी तरह से पड़ताल की और अपने टि्वटर हैंडल पर इन दावों के पीछे की सच्चाई को बयान भी किया है।

 

पीआईबी फैक्ट चेक टीम ने अपने टि्वटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने देश में 3 मई से 20 मई तक सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। #PIBFactCheck: यह दावा #फर्जी है। केंद्र सरकार ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है।

आपको बता दें कि इस बार कोरोना को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने यह साफ कर दिया था कि हम पूरी कोशिश करेंगे कि देश में पूरी तरह से लॉकडाउन न लगे उन्होंने कहा था कि हमें इससे बचना है। और सभी राज्यों से मेरा अनुरोध है कि लॉकडाउन को अंतिम विकल्प के रूप में ही इस्तेमाल करें और लॉकडाउन से बचने की पूरी कोशिश करें।

यह भी पढ़े: वैक्सीनेशन की अपील करने वाले स्टार्स पर निया शर्मा ने कसा तंज, , बोलीं- ‘कहां लग रही ये भी बता दो ना…’ देखें मजेदार ट्वीट

Related Articles