Corona के कहर से बचने के लिए Full Lockdown ही है एकमात्र तरीका

नई दिल्ली: देश में लगातार कोरोना वायरस (Corona Virus) का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। रोजाना रिकार्ड केस दर्ज हो रहे हैं और हजारों की संख्या में लोग कोरोना से अपनी जान गंवा रहे हैं। इसी को देखते हुए कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान कर दिया है। लेकिन इसी बीच कांग्रेस के पूर्व (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्वीट ने लोगों की धड़कने बढ़ा दी हैं। दरअसल राहुल गांधी ने कहा है कि अगर कोरोना के कहर को रोकना है तो पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जाए।

‘संपूर्ण लॉकडाउन ही एकमात्र उपाय’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना के बढ़ते केसों पर चिंता जताते हुए सरकार से संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की अपील की है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि “भारत सरकार को समझना चाहिए कि गरीबों और मजदूरों को न्याय व्यवस्था के तहत सुरक्षा प्रदान कर महामारी को रोकने का संपूर्ण लॉकडाउन ही एकमात्र उपाय है। सरकार की निष्क्रियता के कारण कई निर्दोष मारे जा रहे हैं।”

सरकार की नीति पर उठाया सवाल

Congress के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार की नीति पर सवाल उठाया। सुरजेवाला ने कहा कि देश में कोरोना का संक्रमण दो करोड़ पार, देश में कोरोना से मौत की संख्या 2,19,000, ऐसे में…. प्रधानमंत्री यानी मोदी जी का नया घर, पी.एम दफ़्तर, मंत्रियों के दफ़्तर, संसद बनाना जरूरी है..या..जीवन रक्षक दवा, ऑक्सिजन, वेंटिलेटर, अस्पताल बेड उपलब्ध कराना।

भयावाह होता जा रहा कोरोना का कहर

देश में लगातार कोरोना के मरीजों में इजाफा हो रहा है। हजारों की संख्या में लोग मर रहे हैं। लेकिन इसको लकर केंद्र सरकार कोई ठोस रणनीति नहीं बना रही है। सरकार की लापरवाही के कारण ही कोरोना से लोगों की जान जा रही है। लेकिन सरकार चुनाव में मस्त दिख रही है। ऐसे में हम आपसे अपील कर रहे हैं कि आप अपनी सुरक्षा खुद करें, मास्क और सेनिटाइजर का हरदम इस्तेमाल करते रहें। अगर कोई बहुत जरूरी काम हो तभी अपने घर से बाहर निकले, क्योंकि जान है तो जहान है।

ये भी पढ़ें: बिहार में लगा पूर्ण लॉकडाउन, मुख्यमंत्री Nitish Kumar ने Tweet कर दी जानकारी

Related Articles