अनंत में विलीन अटल, दत्तक पुत्री ने दी मुखाग्नि

0

नई दिल्ली। भारत रत्न, कवि, पत्रकार और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का शुक्रवार को राष्ट्रीय सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। दिल्ली के स्मृति स्थल में बेटी नमिता ने वाजपेयी को मुखाग्नि दी। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रंस अध्यक्ष राहुल गांधी, नर्मला सीतारमण, समेत कई नेता मौजूद रहे।

सवा सौ करोड़ देशवासियों के नम आंखो से वाजपेयी का अंतिम संस्कार शाम 4.56 स्मृति स्थल पर हुआ। बेटी नमिता ने वाजपेयी को मुखाग्नि दी। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, नर्मला सीतारमण, समेत कई नेता मौजूद रहे। साथ ही बारत को पड़ोसी देश भूटान और अफगानिस्तान समेत कई एशियाई देशों के राजनेता भी उपस्थित रहे। अंतिम संस्कार में वाजपेयी के परिवार के कई लोग मौजूद रहे।

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को 93 साल की उम्र में निधन हो गया था। उन्होंने दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में शाम पांच बजकर पांच मिनट पर अंतिम सांस ली। वाजपेयी के निधन से देश की राजनीति के एक युग का अंत हो गया।

loading...
शेयर करें