कर्नाटक में कोरोना वायरस से सक्रिय मामलों में और कमी

कोरोना संक्रमण के मामले में कर्नाटक, महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर आ गया है जबकि आंध्र प्रदेश तीसरे स्थान पर है. कोरोना वायरस के कारण हुई मौत के मामले में भी कर्नाटक अब महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर है

बेंगलुरु: कर्नाटक में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 1,336 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या मंगलवार रात 8.64 लाख के पार पहुंच गयी, लेकिन राहत की बात है कि इस दौरान सक्रिय मामलों में और कमी दर्ज की गयी.

कोरोना संक्रमण के मामले में कर्नाटक, महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर आ गया है जबकि आंध्र प्रदेश तीसरे स्थान पर है. कोरोना वायरस के कारण हुई मौत के मामले में भी कर्नाटक अब महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर है जबकि तमिलनाडु तीसरे स्थान पर है.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राज्य में संक्रमितों की संख्या 8,64,140 हो गयी है. इस दौरान 2,100 और मरीजों के स्वस्थ होने से रोग मुक्त लोगों की संख्या बढ़कर 8,27,241 हो गयी है. इसी अवधि में 16 और लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 11,557 हो गया है.

इस दौरान नये मामलों की तुलना में स्वस्थ लोगों की संख्या अधिक होने के कारण सक्रिय मामलों में और कमी दर्ज की गयी जिससे अब राज्य में सक्रिय मामले 780 और घटकर 25,323 रह गये. बता दे कि कोरोना वायरस संक्रमण के सक्रिय मामलों में कर्नाटक पश्चिम बंगाल के बाद पांचवें स्थान पर है.

यह भी पढ़े: बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार से कहा- शादी समारोहों में शामिल होने की संख्या रखे 200

यह भी पढ़े: दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन सकते हैं एलन मस्क, टेस्ला कंपनी एसएंडपी 500 में शामिल

Related Articles