गडकरी ने किया मतदान, बीजेपी नेता डॉ. संजीव बलायन द्वारा फर्जी मतदान का आरोप

0

नई दिल्ली: आम चुनाव 2019 के लिए पहले चरण का मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में यूपी की कुल 80 सीटों में से 8 बागपत, बिजनौर, गौत्तमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, कैराना, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर पर मतदान हो रहा है वहीं बिहार की 40 में से 4 सीटों औरंगाबाद, गया, जमुई और नवादा पर वोटिंग हो रही है। इसके अलावा महाराष्ट्र की 48 में से 7 सीटों वर्धा, रामटेक, नागपुर, भंडारा-गोंदिया, गडचिरौली-चिमूर, चंद्रपुर, यवतमाल-वाशिम पर प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी।

https://puridunia.com/income-tax-departments-violated-the-code-of-conduct/421394/

पहले चरण में नितिन गडकरी, जीतनराम मांझी, चिराग पासवान जैसे बड़े नेताओं का भविष्य दांव पर है। मालूम हो, इस बार लोकसभा की 543 सीटों पर सात चरण में मतदान होगा और परिणाम 23 मई, गुरुवार को आएगा।

केंद्रीय मंत्री नीतीन गडकरी ने नागपुर में बूथ नंबर 220 पर अपनी पत्नी के साथ जाकर मतदान किया।

राज्य के सहारनपुर में सुबह 9 बजे तक 8 प्रतिशत, कैराना में 10 प्रतिशत, मुजफ्फरनगर में 10 प्रतिशत, मेरठ में 10 प्रतिशत, बिजनौर में 11 प्रतिशत, बागपत में 12 प्रतिशत, गाजियाबाद में 12 और गौतमबुद्ध नगर में भी 12 प्रतिशत मतदान हुआ है।

https://puridunia.com/income-tax-departments-violated-the-code-of-conduct/421394/

महाराष्ट्र के गोंदिया में 92 साल के डीएन संघानी अपने बेटे और बेटी के साथ मतदान करने पहुंचे।

मुजफ्फरनगर में भाजपा उम्मीदवार संजीव बालयान ने आरोप लगाया है कि बुरखे में आ रही महिला वोटर्स की जांच नहीं हो रही है और ऐसे में फर्जी मतदान की बड़ी आशंका है। अगर इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो मैं यहां पुनर्मतदान की मांग करूंगा।

सुबह 9 बजे तक बागपत में 12 प्रतिशत मतदान की खबर है। वहीं यूपी और बिहार में कईं बूथों पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदाता परेशान होते नजर आए।

– सहारनपुर : गंगोह के एचआर इंटर कालेज के बूथ 182 पर ईवीएम आधे घंटे देर से चली।

– ग्रेटर नोएडा में ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण पतवाड़ी के बूथ 43, 44 पर लेट हुआ मतदान शुरू, अभी भी बहुत धीमी गति से चल रहा है|

https://puridunia.com/income-tax-departments-violated-the-code-of-conduct/421394/

– ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के बिलासपुर स्थित डॉक्टर राजेंद्र इंटर कॉलेज में पोलिंग बूथ भाग 79 की ईवीएम मशीन 8.30 तक खराब होने के कारण बडी संख्या में मतदाता वापसी लौटने लगे हैं ।

– कैराना के पब्लिक इंटर कॉलेज में बूथ 287 पर स्थित ईवीएम मशीन मतदान शुरू होते ही लगभग 20 मिनट तक रही बन्द , 20 मिनट बाद चालू हुआ मतदान।

– बिहार के गया में पोलिंग बूथ के बाहर एक केन बम मिला है। वहीं जमुई लोकसभा क्षेत्र के चार विधानसभा क्षेत्रों में कुछेक मतदान केंद्रों को छोड़कर लगभग सभी मतदान केंद्रों पर निर्धारित समय से मतदान शुरू हो गया। चकाई, सिकंदरा एवं जमुई विधानसभा क्षेत्र के 1-1 मतदान केंद्र पर मतदाताओं ने वोट बहिष्कार किया। शहरी क्षेत्र में मतदाताओं की उदासीनता दिख रही है जबकि ग्रामीण इलाके में मतदाता उत्साहित हो सुबह से ही कतारवद्ध है। जमुई में अब तक 11% मतदान की सूचना है।

– बागपत में तो मतदान केंद्र पर शानदार इंतजाम किए गए हैं। बरूत में बूथ नंबर 126 पर वोट डालने आ रहे वोटर्स का ढोल और फूलों की बौछार से स्वागत किया जा रहा है।

गाजियाबाद में विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने भी वोट डाला।

– नक्सल प्रभावित इलाके गढ़चिरौली में भी लोग लोकतंत्रा के महायज्ञ में निडर होकर आहुतियां डाल रहे हैं।

मतदान शुरू होते ही केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोगों से वोटिंग की अपील की है।

महाराष्ट्र में लोकसभा की वोटिंग महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं, जिनमें से वर्धा, रामटेक, नागपुर, भंडारा-गोंदिया, गडचिरौली-चिमूर, चंद्रपुर और यवतमाल-वाशिम सीट पर पहले चरण में मतदान हो जाएगा।

– प्रधानमंत्री मोदी के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी अपील करते हुए यूपी, बिहार व महाराष्ट्र के लोगों से अपील की है कि भारी संख्या में मतदान करें।

loading...
शेयर करें