गडकरी बोले- भगवा छोड़ कांग्रेस के ‘रंग में रंगी’ शिवसेना, CM पद के लिए उद्धव ने किया समझौता

मुंबईः महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी की सरकार बनने के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उद्धव ठाकरे पर करारा हमला बोला है. नितिन गडकरी ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री बनने के लिए अपनी विचारधारा से समझौता किया है. कांग्रेस-एनसपी और शिवसेना गठबंधन पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि तीनों दलों ने सिर्फ और सिर्फ सत्ता के लिए राज्य में गठबंधन कर सरकार बनाई.

नितिन गडकरी ने नागपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ”शिवसेना अब केवल भगवा रंग में होने का दिखावा करती है. वह हकीकत में कांग्रेस के रंग में पूरी तरह से रंग चुकी है.”

CM पद के लिए किया समझौता

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने आगे कहा, ”उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री बनने के लिए विचारधारा से समझौता किया है. तीनों दलों ने सिर्फ और सिर्फ सत्ता के लिए राज्य में गठबंधन कर सरकार बनाई.”

बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी लेकिन पूर्ण बहुमत नहीं मिला. जिसके बाद शिवसेना ने बीजेपी को समर्थन देने के लिए उप-मुख्यमंत्री पद की मांग कर दी. जिसके बाद दोनों दलों के बीच दूरियां बढ़ गई.

फडणवीस को देना पड़ा इस्तीफा

इस बीच बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने सरकार बनाने का दावा पेश कर मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी. हालांकि, बहुमत साबित न कर पाने के कारण उन्हें मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा. फड़णवीस के इस्तीफे के बाद शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस ने मिलकर सरकार बनाई और उद्धव ठाकरे राज्य के मुख्यमंत्री बने.

 

Related Articles