FTII: गजेंद्र ने संभाला पद पर…

gajendra2

नई दिल्‍ली/पुणे। अपनी नियुक्ति के सात महीने बाद FTII के अध्‍यक्ष का पद संभालने आए गजेंद्र चौहान का स्‍वागत छात्रों ने विरोध के साथ किया। कहने को गजेंद्र संस्‍थान के अध्‍यक्ष बने हैं लेकिन सरकार ने उनकी भूमिका सीमित कर दी है।

यह भी पढ़ेंः FTII: गजेंद्र चौहान संभालेंगे अध्यक्ष पद, छात्रों को मिली नोटिस

विरोध थामने के लिए सरकार का फैसला

एक अंग्रेजी अखबार की खबरों को माने तो छात्रों के विरोध और विवाद को थामने के लिए सरकार ने यह फैसला किया है। सरकार ने टेलिविजन प्रोडयूसर ब्रजेंद्र पाल को अकादमी कांउसिल का चीफ बनाया गया है। संभावना है कि अगले दो तीन दिनों में संस्‍थान के और सदस्‍यों के नाम की घोषणा हो सकती है। खबर मिली है कि गवर्निंग काउंसिल में राजकुमार हीरानी, सतीश शाह और भावना सोमैया समेत कुछ नए सदस्‍य शामिल हो सकते है।

सरकार का नया फॉर्मूला

इस फैसले को सरकार के नए फॉर्मूले के तौर पर देखा जा रहा है। सरकार ने गजेंद्र चौहान के अधिकारों में कटौती कर दी है। हालांकि यह देखना है कि इसके बाद छात्रों को क्‍या रुख होगा।

FTII

छात्र कर चुके हैं हड़ताल
गजेंद्र चौहान को अध्यक्ष पद से हटाने के लिए संस्थान के छात्र 139 दिनों की हड़ताल कर चुके हैं। गुरुवार को भी हंगामा होने के आसार हैं। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए 17 छात्रों को नोटिस दे दिया है। चौहान की नियुक्ति के विरोध में एफटीआईआई के छात्रों ने पिछले साल 12 जून से लेकर 28 अक्टूबर तक हड़ताल की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button