गंभीर का मैक्सवेल को करारा जवाब, कहा- ‘नहीं रहे अब पहले की तरह कंसिस्टेंट’

पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ गौतम गंभीर ने सीधा निशाना साधते हुए कहा की मैक्सवेल लगतार IPL  में खराब प्रदर्शन करते आ रहे हैं जिसके चलते उन्हें बार बार फ्रैंचाइज़ी बदल रही है और साथ ही साथ यह कहना बिल्कुल गलत होगा कि टीम उन्हें मौके नहीं देती है।

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने सीधा निशाना साधते हुए कहा कि ग्लेन मैक्सवेल लगतार IPL में खराब प्रदर्शन करते आ रहे है जिसके चलते उन्हें बार बार फ्रेंचाइज़ी बदल रही है। और साथ ही साथ यह कहना बिल्कुल गलत होगा कि टीम उन्हें मौके नहीं देती है। IPL 2021 की निलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर ने उन्हें 14.25 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया है। ग्लेन मैक्सवेल  इससे पहले मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल और किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से भी IPL में अपना योगदान दे चुके हैं।

गंभीर का मैक्सवेल पर तंज

पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि अगर मैक्सवेल IPL में अच्छा प्रदर्शन करते तो बार-बार उन्हें एक टीम से दूसरी टीम में बदला  न जाता। यह सिर्फ इस वजह से हुआ है क्योंकि वह बीते कुछ सत्रों में अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे है। जब वह दिल्ली के लिए खेलते थे, तो उन्हें काफी फ्रीडम दी जाती  थी। ज़्यादातर कोच यह मानते हैं कि मैक्सवेल टीम का एक एक्स-फैक्टर है। ऐसे में कोच कोशिश करते हैं कि उन्हें सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म प्रदान किया जाए ताकि वे ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए ज़्यादा से ज़्यादा रन जुटा  पाएं।

गौतम गंभीर ने कहा कि 2014 के बाद मैक्सवेल किसी भी सत्र में सफल नही हो पाएं। अगर मैक्सवेल ने अच्छा प्रदर्शन किया होता तो उन्हें यूं बार बार रिलीज़ न किया जाता। रसेल का उदाहरण देते हुए गंभीर ने कहा कि आप उन्हें ही देख लीजिये वह KKR के लिए हर सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे हैं फिर चाहे वह बल्लेबाज़ी हो या गेंदबाज़ी। यही एक कारण है कि KKR की फ्रैंचाइज़ी रसेल के साथ बराबर बानी हुई है। अगर ऐसा ही कुछ मैक्सवेल कर रहे होते तो वह जिस प्रकार के खिलाड़ी हैं, उन्हें कोई भी टीम रिलीज़ न करती।

आखिर में गंभीर ने कहा कि मैक्सवेल अपने ख़राब प्रदर्शन के बाद भी हर बार करोड़ो में इस वजह से बिक जाते है क्योंकि वह अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए बेहद शानदार प्रदर्शन करते हैं मुझे उम्मीद है की मैक्सवेल इस बार रॉयल चैलेंजर्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

ये भी पढ़ें: Anushka ने Virat को दिखाई अपनी ताकत, Kohli बोले- ‘ओह तेरी’, देखें Video

ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखा है।

Related Articles