24 नवम्बर को सबके सामने आयेगा बाबरी विध्वंस का पूरा सच

0

मुंबई।  1991 में हुए बाबरी विध्वंस की घटना को जल्द ही लोग बड़े पर्दे पर देख सकेंगे। इस घटना पर आधारित फिल्म ‘गेम ऑफ अयोध्या’ का निर्माण किया गया गई।  सुनील सिंह के निर्देशन में बनी यह फिल्म 24 नवंबर को रिलीज होगी। बताते चले इस फिल्म की रिलीज पर पहले सेंसर बोर्ड ने बाई लगा दिया था।

‘गेम ऑफ अयोध्या’ फिल्म में दिखाई जाएगी बाबरी मस्जिद विध्वंस की कहानी

फिल्म रिलीज की घोषणा के बाद निर्देशक ने कहा कि इस फिल्म में से बाबरी मस्जिद विध्वंस की  सच्ची कहानी दिखाने का प्रयास किया गया है।

सुनील सिंह ने कहा कि मैंने एक प्रेम कहानी के चश्मे से बाबरी मस्जिद विध्वंस की वास्तविक कहानी बताने की कोशिश की है और साथ ही यह भी दिखाने का प्रयास किया है कि कैसे एक पत्रकार ने उनकी मदद की।  देरी के कारण हमें नुकसान हुआ, लेकिन हमने पुरानी सभी बातें पीछे छोड़ दी हैं और हम 24 नवंबर को दुनियाभर में फिल्म रिलीज करने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि हमें लग रहा है कि हमारे प्रयास सफल हो गए हैं। हम इसमें कई अज्ञात तथ्य दिखाएंगे। सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने फिल्म को इस आधार पर स्वीकृति देने से मना कर दिया था क्योंकि मंदिर-मस्जिद विवाद का विषय उत्तेजक है और इसके कारण सांप्रदायिक भावनाएं भड़कने की आशंका थी।

loading...
शेयर करें