GameStop Corp : अचानक आये इस उछाल से इन्वेस्टर्स उत्साहित

कैलिफ़ोर्निया : GameStop Corp और इस के स्टॉक इन्वेस्टर्स के लिए मंगलवार का दिन पिछले पांच महीनों का सबसे शानदार दिन रहा। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की हाल में नए स्टॉक्स के ऐलान की वजह से यह उछाल दर्ज की गई।

रेड्डिट यूज़र्स  ने GameStop Corp को आसमान पर पहुंचाया

इस कड़ी में जानकारों ले मुताबिक, मंगलवार इन्वेस्टर्स के लिए बेहतरीन दिन था क्योंकि वीडियो गेम रिटेलर ने मेम स्टॉक के रूप में अपनी अपना रिन्यूअल किया है।इसी वजह से मंगलवार को कारपोरेशन के स्टॉक्स में साढ़े सत्ताईस फीसद की उछाल दर्ज की गई। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की यह पिछले पांच महीनों का बेस्ट है। इस से पहले कॉर्पोरेशन के शेयर्स में 25 मार्च को उछाल दर्ज की गई थी।

इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक 25 मार्च को कंपनी के शेयर्स में 52.7 फीसद की बढोतरी हुई थी, जो आज भी कंपनी के इतिहास में एक रिकॉर्ड है। दीवालिया होने की कगार पर पहुँच चुकी इस कंपनी को इंटरनेट मीम से नया जीवन मिला है। इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक वीडियो गेम बनाने वाली यह कंपनी लगभग दिवालिया हो चुकी थी तभी इंटरनेट पर इसके मीम वायरल होने लगे। इस के बाद कंपनी को तगड़ा इन्वेस्टमेंट मिल गया, और नतीजा सब के सामने है।

कई प्लेटफॉर्म्स पर लिस्ट इस कंपनी के शेयर्स में नैस्डैक कम्पोजिट पर , +0.12% उछाल आया और इसके बदौलत यह पहली बार 15,000 अंक तक पहुंचने में कामयाब हुआ। इसी के साथ साथ कंपनी के शेयर्स S&P 500 SPX में +0.28% बढ़कर रिकॉर्ड बढ़त पर बंद हुए।

यह भी पढ़ें : 26 अगस्त से चार दिन के UP दौरे पर राष्ट्रपति, विभिन्न कार्यक्रमों में करेंगे

Related Articles