गेमिंग स्मार्टफोन Black Shark 3 और Black Shark 3 Pro हुए लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली : गेमिंग स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Black Shark ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार Black Shark 3 को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने इसका प्रो वेरिएंट Black Shark 3 Pro भी बाजार में उतारा है।​ फिलहाल इन स्मार्टफोन को केवल चीनी मार्केट में ही लॉन्च किया गया है और कंपनी ने अन्य देशों में Black Shark 3 सीरीज के लॉन्च को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। Black Shark 3 और Black Shark 3 Pro में मुख्य फीचर के तौर पर 5G सपोर्ट और Snapdragon 865 चिपसेट दिए गए हैं।

Black Shark 3 और Black Shark 3 Pro की कीमत

Black Shark 3 की कीमत RMB 3,499 यानि लगभग Rs 36,870 है। इसमें 8GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं Black Shark 3 Pro को RMB 4,699 यानि करीब Rs 49,520 की कीमत में लॉन्च किया गया है। इसमें आपको 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलेगी। ये स्मार्टफोन ब्लैक, ग्रे और सिल्वर कलर वेरिएंट में उपलब्ध होंगे।

Black Shark 3 और Black Shark 3 Pro के फीचर्स

Black Shark 3 और Black Shark 3 Pro को Snapdragon 865 चिपसेट पर पेश किया गया है। 5G सपोर्ट के साथ लॉन्च किए गए इन गेमिंग स्मार्टफोन में Tencent SolarCore Gaming Acceleration और गेमिंग इंजिन जैसे फीचर्स की सुविधा दी गई है। साथ ही इसमें यूजर्स को फोन में Wi-Fi 6 कनेक्टिविटी मिलेगी। वहीं दोनों स्मार्टफोन में 18W चार्जिंग सपोर्ट, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 3.5mm हेडफोन जैक दिए गए हैं।

Black Shark 3 में 6.67 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट मौजूद है। वहीं Black Shark 3 Pro वेरिएंट में 7.1 इंच का क्वाड एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले मौजूद है। इनमें गेमिंग के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने सैंडविच कूलिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा खास फीचर के तौर पर इनमें वॉयस कंट्रोल दिया गया है, जिसकी मदद से यूजर्स गेमिंग के दौरान वॉयस का इस्तेमाल कर सकते हैं। फोन में 64MP का प्राइमरी सेंसर, 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल और 5MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है।

Related Articles