रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति बनने से गांधी का सपना हुआ पूरा

0

भोपाल। राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद की भारी वोटों से जीत पर देश भर के दिग्गज नेता बधाई दे रहे हैं। उनकी जीत के बाद भाजपा मध्यप्रदेश के अध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने महात्मा गाँधी का सपना पूरा किया। उन्होंने कहा गांधी जी दलितों को राजनीति के शिखर पर देखना चाहते थे।

चौहान ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि संविधान शिल्पी डॉ़ भीमराव अंबेडकर का सपना भी पूरा होने की बारी आ चुकी है। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन में उन सबका प्रतिनिधित्व करेंगे जो राजनीतिक आजादी के बाद भी आर्थिक रुप से अपने को वंचित पाते हैं। वंचितों की हताशा का दौर समाप्त होगा।

उन्होंने कहा कि कोविंद दलितों के सच्चे प्रतिनिधि हैं। उन्होंने समाज सेवा, गरीब परस्ती के साथ संघषों के बीच अपनी तरक्की का मार्ग बनाया। निर्वाचन के बाद जिस तरह उन्होंने अपने को वंचितों का सहारा बताया, दलितों का प्रतिनिधि कहा उससे साबित हो गया है कि भारतीय राजनीति परिपक्वता के शिखर पर पहुंच रही है।

नंदकुमार सिंह चौहान ने कोविंद के दीर्घ यशस्वी जीवन की कामना करते हुए कहा कि, वे देश के दूसरे दलित संविधान संरक्षक, संविधान प्रमुख बने हैं। इससे पहले क़े आऱ नारायण शिखर पुरुष बने थे।

 

loading...
शेयर करें