वाशिंगटन में गांधी जी के मूर्ति के साथ छेड़छाड़, भारत विरोधी के लगे नारे

वाशिंगटन में भारतीय दूतावास के बाहर महात्मा गांधी की मूर्ति को खालिस्तान समर्थकों ने पहुंचाया नुकसान

वाशिंगटन: अमेरिका के कई हिस्सों में नस्लभेद (Racism) के खिलाफ लोग कुछ दिनों से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी के चलते प्रदर्शनकारी वॉशिंगटन डीसी में स्थित भारतीय दूतावास के बाहर स्थित ‘महात्मा गांधी’ की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है।

प्रतिमा पर खालिस्तानी झंडा

अमेरिका में अफ्रीकी मूल के नागरिक ‘जॉर्ज फ्लॉयड’ की मौत के बाद अमेरिका के कई जगहों पर लोग ‘नस्लभेद’ के खिलाफ हफ्तेभर से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी के चलते प्रदर्शनकारियों ने वॉशिंगटन डीसी में स्थित भारतीय दूतावास के बाहर स्थित महात्मा गांधी की मूर्ति से छेड़छाड़ की है। प्रदर्शन करने वाले खालिस्तान समर्थकों ने बापू की प्रतिमा पर खालिस्तानी झंडा डालकर ढक दिया। इस समूह ने गांधी जी के मूर्ति  के गले में रस्सी की मदद से ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी’ का पोस्टर बांध दिया और भारत विरोधी एंव खालिस्तान के समर्थन में नारे भी लगाए है।

 

दूतावास ने किया विरोध

इस घटना पर दूतावास ने अपने बयान में कहा है कि उसने अमेरिकी कानून प्रवर्तन एजेंसियों (US Law Enforcement Agencies) के समक्ष इस संबंध में कड़ा विरोध दर्ज कराया है और अपराधियों के खिलाफ जांच एवं कानून के तहत कार्रवाई के लिए अमेरिकी विदेश मंत्रालय के सामने भी यह मामला उठाया है।

यह भी पढ़ेParliament Attack: संसद हमले की 19 वीं बरसी पर राष्ट्रपति समेत कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

यह भी पढ़ेअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, ट्विटर ने अकाउंट पर लगाई रोक

Related Articles