जी भरकर करों यह गंदी हरकत तेज होगा दिमाग

0

नई दिल्ली। वैज्ञानिको ने एक ऐसी खोज निकाली है, जिसे सुनकर हर किसी को हंसी आयेगी। लेकिन सबसे ज्‍यादा खुश वह होगा जो सबसे ज्‍यादा गाली देता होगा। जी हां यह एक दम सही है वैज्ञानिको ने एक शोध में पाया है कि, जिस आदमी को जितनी ज्यादा गालियां आती हैं, वह उतना अधिक दिमाग का होता है।

वैज्ञानिकों ने अधिक गालियों की जानकारी को खास तरीकों से व्‍यक्‍त करना दिमांग का खेल बताया है। न्यूयार्क स्थित मेरिस्ट नामक कॉलेज के रिसर्चर्स बताते है की जिस व्‍यक्‍त को जितनी ही गालियों का ज्ञान होगा वह उसकी अक्‍लमंदी को दर्शाता है। जो एक खूबी है। इसके साथ जो रोचक बात है वो यह है की गालियों के मामले में पुरुष और महिला का भेद नहीं किया जा सकता। इसलिए ज्यादा गालियां देने की क्षमता महिलाओं की अक्लमंदी को भी दर्शाती है।

आपकों बता दें कि साइंटिस्ट्स ने दो प्रयोगो में लोगों के ग्रुप को एक मिनट में ज्यादा से ज्यादा गालियां, अपशब्द और जानवरों के नाम बोलने/लिखने के लिए कहा। इस रोचक परीक्षा में सबसे ज्‍यादा महिलाओं ने ही भाग लिया। वैज्ञानिकों ने इसके दौरान पाया की जो लोग एक मिनट में ज्यादा से ज्यादा गालियां बोल और लिख सकते थे, उनकी पकड़  अन्य विषयों में बहुत अच्‍छी थी। जो उनके दिमांग की तेजी को दर्शाता था।

यह भी पढ़े- तस्‍वीर खोल सकती है बड़ी पोल संभलकर ले सेल्‍फी

loading...
शेयर करें