COVID-19 में गरबा! पीपीई किट में डांस करती दिखी लड़कियां, देखें वीडियो

नई दिल्ली: साल का सबसे पवन त्योहार के रूप में मनाए जाने वाला नवरात्रि समाप्त हो गया है, लोग देश में विशाल गरबा कार्यक्रमों का आनंद लेने के लिए बाहर निकल गए हैं जो पिछले साल COVID-19 लॉकडाउन के कारण नहीं हो सके थे। अनजान लोगों के लिए, गरबा नवरात्रि के सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है। गरबा में हर कोई हिस्सा लेता है, चाहे आप किसी भी पृष्ठभूमि से आते हों।

यह एक साथ आने और मस्ती करने और थोड़ा नृत्य करने का एक और बहाना है। लेकिन यह भी नहीं भूलना चाहिए कि COVID-19 ने अभी पूरी तरह से हमारा साथ नहीं छोड़ा है और हमें अभी भी इसे फैलने के साथ-साथ संक्रमण होने से भी बचाना है।

नवरात्रि की धुन पर डांस करते हुए पीपीई सूट पहने लड़कियों का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो गुजरात के राजकोट शहर का है जहां लड़कियों के एक समूह को गरबा कार्यक्रम में COVID-19 के खतरों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE) पहने देखा गया था।

https://twitter.com/ANI/status/1448097831726637057?t=WWY8g8jWruYRPY_AsAtZVQ&s=19

वीडियो में, लड़कियों का एक समूह पीपीई किट और मास्क पहने हुए है और गरबा करता दिखाई दे रहा है। अनजान लोगों के लिए, गरबा एक भारतीय नृत्य रूप है जो मुख्य रूप से नवरात्रि के मौसम में गुजरात क्षेत्र में किया जाता है।

आयोजकों ने कहा कि यह COVID-19 के खतरों के बारे में जागरूकता फैलाने का उनका प्रयास था। गरबा कार्यक्रम की आयोजक रक्षाबेन बोरिया ने कहा, “इस गरबा का उद्देश्य COVID-19 के बारे में जनता में जागरूकता फैलाना है।”

Related Articles