वीनस विलियम्स को हराकर गार्बिन मुगुरुजा ने जीता विम्बलडन का खिताब

0

लंदन। स्पेन की गार्बीन मुगुरुजा ने अमेरिका की स्टार प्लेयर वीनस विलियम्स को एकतरफा मात देते हुए विंबलडन का महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया। शनिवार को खेले गए इस मुकाबले में मुगुरुजा वीनस को 7-5, 6-0 से हराया।

गार्बीन मुगुरुजा

गार्बीन मुगुरुजा ने जीता दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब 

23 साल की गार्बीन मुगुरुजा का यह दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। सबसे पहला खिताब उन्होंने 2016 में फ्रेंच ओपन के रूप में जीता था। इत्तेफाक की बात ये है कि मुगुरुजा ने बीते साल वीनस की बहन सेरेना को ही हराकर यह ख़िताब अपने नाम किया था। वीनस विलियम्स छठी बार विंबलडन खिताब जीतने से चूक गईं। । वीनस अगर मुगुरुजा को हराने में सफल हो जातीं तो वह इतिहास कायम कर सकती थीं।

सेरेना ने बीते साल 35 साल 125 दिन की उम्र में आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतकर एक नया इतिहास कायम किया था। वीनस के पास अपनी छोटी बहन को पीछे छोड़ने का मौका था लेकिन मुगुरुजा ने ऐसा नहीं होने दिया।

गार्बीन मुगुरुजा और वीनस विलियम्स के बीच पहले सेट में कड़ी टक्कर देखने को मिली। पहले सेट में वीनस थोड़ा बैकफुट पर नजर आईं थीं लेकिन वह आसानी से हार मानने के मूड में नहीं थीं। पहले सेट में बेहतर खेल दिखाने के कारण मुगुरुजा को जीत मिली। दूसरे सेट में मुगुरुजा ने अपना श्रेष्ठ खेल दिखाते हुए पांच बार की चैम्पियन को बेदम कर दिया और अंतत: 6-0 से सेट अपने नाम विजेता बनीं।

loading...
शेयर करें