गहलोत ने कांग्रेस स्थापना दिवस पर दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस पर पार्टी के नेताओं एवं पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस पर पार्टी के नेताओं एवं पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी और स्वतंत्रता संग्राम के दौरान बलिदान देने वाले कांग्रेसी नेताओं को याद किया। इस अवसर पर गहलोत ने कहा कि आज कांग्रेस अपनी स्थापना के 135 वर्ष पूर्ण कर चुकी है।

कांग्रेस देश की आत्मा, संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए कटिबद्ध है। कांग्रेस पार्टी हर मोर्चे पर जनता के साथ मजबूती से खड़ी है। हमारा प्रण है कि हम तिरंगे की आन-बान-शान के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहेंगे।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का समृद्ध इतिहास भारत के लोगों की सेवा करने और उनके हितों के लिए लगातार संघर्ष करने के लिए समर्पित रहा है।

इस विरासत का गहरा महत्व है और यह आज तक जारी है। लोगों की कल्याण और राष्ट्र की प्रगति कांग्रेस की नींव के मूल में है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर पार्टी के सभी लोग मिलकर कांग्रेस की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लेना चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी कांग्रेस स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कांग्रेस का इतिहास आजादी के संघर्ष से लोकतांत्रिक गणराज्य एवं जनसेवा से लेकर सुदृढ़ एवं सशक्त भारत बनाने तक रहा है।

राष्ट्र निर्माण के लिए समर्पण एवं देश की एकता को सर्वोपरि रखने के लिए कांग्रेस की आधारशिला रखी गई थी। इस अवसर कृषि मंत्री लाल चंद कटारिया, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास सहित कई मंत्रियों एवं विधायकों तथा कांग्रेस के कई अन्य नेता एवं पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़े: बलरामपुर में कोविड प्रोटोकॉल के उल्ल्ंघन पर AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष पर मुकदमा

Related Articles