#2016 मिथुन के लिए पूरे साल रहेगा उतार चढ़ाव

z3मिथुन के लिए नया साल कह रहा है कि अब वक्त आ गया है नए साल की नई चुनौतियों को समझकर कर्म करने का। 2016 के पहले दिन से ही आपकी राशि के स्वामी बुधदेव गुरुवार को प्रातः 11 बजकर 48 मि॰ पर धनु राशि को छोड़कर मकर राशि में प्रवेश करेंगे। मित्र शनि की राशि में गोचर का अर्थ है लाइफ में फील गुड फैक्टर का आना। साल की शुरु से ही शनि वृश्चिक व गुरू सिंह में गोचर कर रहे है। रविवार 31 जनवरी से राहु सिंह में व केतु कुंभ में प्रवेश करेंगे। इस साल शत्रु आपका सामना तो नहीं कर पाएंगे पर छिप कर वार करेंगे। अतः सावधान रहें। वाद-विवाद की स्थिति में कोर्ट कचहरी से बचें व समझौतावादी नीति अपनाएं अन्यथा मानसिक परेशानी होगी। इस वर्ष “भाग्य भंग योग” बन रहा है अतः लगभग पूरा वर्ष उतार-चढ़ाव बना रहेगा। भाग्य भरोसे कोई काम न करे।

स्वास्थ्य

वर्ष 2016 में आपका स्वास्थ्य एवरेज रहने वाला है। यह साल कुछ स्वास्थ्य सम्बंधी समस्याएं लेकर आ सकता है। स्वास्थ्य को लेकर अत्यधिक सावधान रहना होगा। शनिवार नौ जनवरी को आपके राशि स्वामी बुध के अस्त होते ही आपको स्वास्थ्य सम्बन्धी दिक्कतें शुरू हो सकती हैं। साल के शुरू से ही रोग का स्वामी मंगल आयु भाव में गोचर कर रहा है अतः खाने-पीने पर विशेष ध्यान देना होगा। शनि के आयु भाव में गोचर करने से आपको हैल्थ के प्रति ज्यादा सतर्क रहना होगा। साल 2016 में आपको पीठ व कंधों में दर्द की शिकायत रह सकती है। अपनी दिनचर्या में व्यायाम व पोषक भोजन को शामिल करें और सभी प्रकार की स्वास्थ्य दिक्कतों को कहें अलविदा।

दाम्पत्य जीवन

आपकी मैरिड लाइफ में पार्टनर के साथ आपके रिश्ते मजबूत रहेंगें। कुल मिलाकर मैरिड लाइफ और संतान पक्ष सामान्य रहेगा परंतु छोटे-मोटे विवाद हो सकते हैं। साल 2016 का अत्यधिक समय आप अपनी पूरी फ़ैमिली के साथ बिताएंगे। अपने लाइफ पार्टनर की बातों को इम्पोर्टेंस दें और गिले-शिक़वे वाली बातें करने से दूर रहें। मां का स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु पिता के साथ कुछ विवाद हो सकते हैं। नकारात्मक सोच के चलते भाई-बहनों से भी विवाद की आशंका रहेगी। जीवनसाथी का आपके भाई-बहन और परिवारजनों के साथ विवाद हो सकता है।

रोमांस

मिथुन राशि वाले नैचुरली अत्यधिक रोमांटिक होते हैं। आपका लव लॉर्ड शुक्र ही आपको ज़्यादा रोमांटिक बनाता है पर आप किसी एक ख़ास व्यक्ति पर लंबे समय तक मन नहीं केंद्रित कर सकते हैं। आपको रिश्तों को लाइफ लॉन्ग चलाने के लिए ऐसे नेचर को त्यागना ही बेहतर रहेगा। इस साल आपको निजी जीवन में कुछ इमोशनल परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है पर साल 2016 आपको रोमांटिक क्षेत्र में किसी प्रकार का मौक़ा नहीं देगा, जिससे आपको प्रोब्लम का सामना करना पड़े। कुल मिलाकर साल 2016 आपको ढेरों ख़ुशियां देने वाला है। अतः इसका भरपूर आनंद उठाएं।

आर्थिक

आर्थिक रूप से साल 2016 आपके प्रतिकूल है। इस साल मामूली उतार-चढ़ाव रहेगा पर पैसे की आवक लगातार बनी रहेगी। साल 2016 में आपके अंदर दूसरों को दबाने और गलत तरीकों से धन अर्जित करने की इच्छा प्रबल होगी। व्यर्थ के खर्चों से बचें। अति उत्साह में धन खर्च न करें। लिया हुआ क़र्ज़ आप जल्दी नहीं चुका पाएंगे। शेयर बाज़ार में पैसा लगाने से पहले अच्छी तरह सोच विचार लें। इसके अलावा अपने ख़र्च पर लगाम लगा कर और ज़रूरत के हिसाब से पैसे ख़र्च करके भी पैसों की बचत की जा सकती है।

व्यावसायिक स्तर

प्रोफेशन लेवेल पर 2016 आपके लिए ख़ुशियों की सौगात लेकर आया है। साल 2016 में ऑफिशियल काम ज़्यादा रहेगा जिसके कारण अत्यधिक थकान हो सकती है। बिज़नेसमैन को उम्मीद से ज़्यादा मुनाफ़ा होगा। ग़लत तरीक़े से पैसा कमाना भी बड़ा फ़ायदेमंद रहेगा। सितंबर से प्रोफेशनल स्थिति बेहतर हो जाएगी। सितंबर से ऑफिस पर आपके समर्पण और निष्ठा की तारीफ़ होगी। अनेक स्रोतों से धन आगमन होगा। सूद-ब्याज़ से भी अच्छे लाभ होने की संभावना है। मीडिया कर्मियों के लिए 2016 सफलता के द्वार खोलेगा। वर्ष 2016 में आपकी कार्यक्षमता और युक्तिबल बढ़ेगा जिसके बल पर आप किसी भी प्रकार की परिस्तिथियों से निकलने में कामयाब होंगे। यह साल आपको अप्रत्याशित सफलता देने वाला है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button