पुरानी गाड़ी इन्हें देकर नयी गाड़ी में पाएं अनोखी छूट, पढ़ें पूरी Scheme

मुंबई : डेढ़ दशक से ज्यादा पुरानी गाड़ियों को स्क्रैप करने की पॉलिसी के आने के बाद इंडिया की दिग्गज ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने MSTC रीसाइक्लिंग लिमिटेड (MMRPL) के साथ एक करार किया है। इस Scheme के तहत कस्टमर्स को अब एंड-टू-एंड व्हीकल स्क्रैपिंग की सर्विस मिलेगी।

आप की जानकारी के लिए बताते चलें कि MMRPL का कारोबार स्क्रैप और पुरानी गाड़ियों को डिसमेंटल करना है। इसी के साथ-साथ आप को यह भी बताते चलें की MMRPL ने ही 2018 में ब्रांड नेम CERO के तहत देश का पहला ऑटोमोटिव एंड स्टील रीसाइक्लिंग यूनिट शुरू किया था। जानकारों की माने तो MMRPL के साथ महिंद्रा की इस डील से कस्टमर्स को अब अपनी पुरानी गाड़ी को स्क्रैप कराने और महिंद्रा की नई गाड़ी खरीदने दोनों की सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़ें : जानिए कैसे दिवालिया होने के बाद भी वीडियोकॉन लगा सकता है Airtel को चपत!

जैसा की आप जानते होंगे कि कुछ ही हफ़्तों पहले रोड एवं ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर नितिन गडकरी ने एक ऐलान किया था जिसमे उन्होंने कहा था कि अब 15 साल से पुरानी गाड़ियां अब सड़क पर नहीं उतरेगी और उन्हें स्क्रैप किया जाएगा। इसी के साथ-साथ उन्होंने कहा था कि अब अपनी पुरानी गाड़ी स्क्रैप करके नई कार खरीदने पर टैक्स छूट की भी सुविधा मिलेगी। गडकरी के इस ऐलान के बाद ही महिंद्रा एंड महिंद्रा यह स्कीम लेकर आई है।

इस तरह काम करेगी यह Scheme

इस स्कीम के तहत अगर आप अपनी कोई भी पुरानी गाड़ी बेचकर महिंद्रा की नई कार लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपकी गाड़ी का वैल्यूएशन होगा। इस के बाद गाड़ी की स्क्रैप और एक्सचेंज वैल्यू तय की जाएगी। इसके लिए कस्टमर्स को एंड-टू-एंड सर्विस मिलेगी। जिसमे घर से गाड़ी पिक होने ,और CERO के स्क्रैपयार्ड में एनवायरमेंटल फ्रेंडली तरीके से डिस्मेंटल होने की सर्विस शामिल है । इसके बाद आपको CERO की तरफ से डिस्ट्रक्शन सर्टिफिकेट मिलेगा। इस सर्टिफिकेट को दिखाकर नई गाड़ी खरीदने पर आपको रोड टैक्स में भारी छूट मिलेगी।

Related Articles