पाना है कालसर्प दोष से छुटकारा, तो अपनाएं ये अचूक उपाय

कालसर्प दोष को लेकर लोगों में काफी भय और आशंका-कुशंकाएं रहती हैं, लेकिन कुछ आसान और अचूक उपायों से इसके असर को कम किया जा सकता है। कोई इसे कालसर्प दोष कहता है तो कोई योग। कोई इसे मानता है और कोई नहीं, लेकिन कुंडली के शोध से पता चलता है कि जिनकी भी कुंडली में कालसर्प दोष पाया गया है, उसका जीवन या तो रंक जैसे गुजरता है या फिर राजा जैसा। इसी लिए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने के बाद आपको तुरंत सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा।

Image result for मोर पंख

बता दें कि ज्योतिष में मोर को सभी नौ ग्रहों का प्रतिनिधित्व करने के लिए मन जाता है। अचल सम्पति प्राप्त करने के लिए, रुका हुआ काम जल्दी खत्म करने के लिए और धन प्राप्त करने के लिए भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर में मोर पंख रखें। इस मूर्ति की रोजाना पूजा करें। 40 दिन तक रोजाना ऐसा करने के बाद मोर पंख को अपनी तिजोरी या लॉकर में रखें। जल्दी ही आपकी सम्पति में वृद्धि होगी और आपके रुके हुए काम भी पूरे होंगे।

 

मोर सांप का दुश्मन होता है इसलिए जिन लोगों की कुंडली में राहु या कालसर्प दोष है, उन लोगों को हमेशा अपने साथ मोर पंख रखना चाहिए।

Related image

अगर कोई व्यक्ति या दुश्मन आपको परेशान कर रहा है, तो शनिवार और मंगलवार के दिन हनुमान जी की मूर्ति के सिन्दूर से मोर पंख पर उस व्यक्ति का नाम लिखें और इसे पूरी रात अपने घर में रखें। सुबह जल्दी उठकर इसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपके शत्रु आपको परेशान करना बंद कर देंगे।

आज अवश्य करें बजरंगबली के इन 108 नामों का जाप

अगर आपका बच्चे का स्वभाव बहुत जिद्दी है और वह किसी भी चीज़ में विश्वास नहीं करता है, तो ऐसे बच्चों को मोर पंख से बने हुए पंखे से हवा करनी चाहिए। ऐसा करने से बच्चे की जिद्दी प्रकृति कुछ ही दिनों में ही ठीक हो जाएगी।

जिन लोगों की कुंडली में कालसर्प दोष है, उन लोगों को सोमवार के दिन सोते समय तकिये के नीचे 7 मोर पंख रखने चाहिए। इसके साथ ही बेडरूम की पश्चिमी दीवार पर कम से कम 11 मोर पंखो वाला पंखा रखना चाहिए। ये आपकी कुंडली से राहु-केतु के नकारात्मक प्रभाव को कम कर देगा।

Related Articles