दिल्ली से सटी गुरुग्राम गाजियाबाद और नोएडा की सीमाएं सील, चेकिंग के चलते लगा लंबा जाम

0

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते हुए लॉकडाउन का चौथा चरण अपने अंतिम पड़ाव पर है। जबकि 60 दिनों से भी ज्यादा से चल रहे इस लॉकडाउन का जैसा असर अपेक्षित था वह नहीं हुआ है। रोजाना दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में कोरोना के संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को दिल्ली सरकार द्वारा जारी आंकड़ों में एक हजार से भी ज्यादा केस 24 घंटे के अंदर सामने आए हैं। वहीं आज सुबह देशव्यापी जो आंकड़े आए हैं वह सात हजार के पार हैं। ऐसे में संक्रमण को रोकना बड़ी चुनौती के रूप में देखा जा रहा है। वहीं दिल्ली से सटे गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद और नोएडा प्रशासन ने अपनी सीमाएं सील कर दी हैंजिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इन सीमाओं पर चेकिंग के चलते लंबा जाम लग रहा है जो आज भी लगा है।गाजियाबाद में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते जिला प्रशासन द्वारा सील की गई दिल्ली-गाजियाबाद की सीमाओं के चलते आज फिर दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लंबा जाम लगा है। दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर लोगों के पहचान पत्र और पास की जांच हो रही है जिसके चलते गाड़ियों की रफ्तार धीमी हो गई है और सीमा पर लंबा जाम लग गया है।

दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर भी हो रही जांच

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर भी लोगों के ‘पास’ और पहचान पत्र की जांच पुलिस कर रही है। इस पर जब सवाल किया गया तो सब इंस्पेक्टर भीम सिंह ने बताया, ‘अभी तक कोई नई गाइडलाइन नहीं आई है, लॉकडाउन 4.0 में जो गाइडलाइन दी गई है हम उसी का पालन कर रहे हैं।’

गाजीपुर फल-सब्जी मंडी में पहुंचे लोग
दिल्ली में लॉकडाउन के बीच गाजीपुर फल-सब्जी मंडी में लोग खरीदारी करने के लिए पहुंचे। यहां सामाजिक दूरी के किसी भी नियम का पालन नहीं किया जा रहा।

loading...
शेयर करें