Ghaziabad: मुस्लिम बुजुर्ग से मारपीट के मामले में सपा नेता पर FIR दर्ज

शांति भंग करने का मामला दर्ज किया गया है। इस वीडियो में एक बुजुर्ग मुसलमान की कुछ युवक पिटाई करते हुए नजर आ रहें है।

लखनऊ: यूपी के समाजवादी पार्टी के एक पदाधिकारी व नेता उम्मेद पहलवान इदरीसी पर कथित तौर पर एक कथित सांप्रदायिक वीडियो साझा करके वैमनस्य को बढ़ावा देने और शांति भंग करने का मामला दर्ज किया गया है। इस वीडियो में एक बुजुर्ग मुसलमान की कुछ युवक पिटाई करते हुए नजर आ रहें है।

इसके पहले भी यूपी पुलिस ने इसी घटना का वीडियो वायरल करने को लेकर ट्विटर इंक, ट्विटर कम्यूनिकेशन इंडिया, न्यूज प्‍लेफार्म द वायर, पत्रकार मोहम्मद जुबेर, राणा अयूब, लेखिका सबा नकवी के अलावा कांग्रेस नेता सलमान निजामी, मश्कूर उस्मानी और शमा मोहम्मद के खिलाफ भी सोशल मीडिया पर वीडियो साझा करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है।

गाजियाबाद अधिकारियों से पता चला कि उम्मेद पहलवान इदरीसी के खिलाफ लोनी बॉर्डर थाने में बुधवार शाम शिकायत दर्ज की गई है। एक स्थानीय पुलिसकर्मी की शिकायत पर दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि इदरीसी ने अनावश्यक रूप से वीडियो को संप्रदायिक रंग देने के इरादे से बनाया और उसे अपने फेसबुक अकाउंट से शेयर किया।

आपको बता दें कि बता दें कि इस वीडियो में बुजुर्ग मुसलमान ने गाजियाबाद के लोनी इलाके में चार लोगों पर उन्हें मारने, उनकी दाढ़ी काटने और उन्हें ”जय श्री राम” बोलने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है।

FIR में कहा गया, ”उन्होंने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बिना सत्यापित किए साझा किया, जिसमें धर्म से जुड़ी बात है। इसने घटना को सांप्रदायिक रंग दे दिया और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की. इदरीसी के खिलाफ भादंस की धारा 153ए, 295ए, 504 , 505 और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

वीडियो में छुपे सच्चाई से रुबरु

पुलिस अधीक्षक ( गाजियाबाद ग्रामीण ) इराज राजा ने बुधवार को इस वीडियो में छुपे सच्चाई से रुबरु कराया। उन्होने बताया कि कल्लू गुर्जर, परवेश गुर्जर, आदिल, इंतजार और सद्दाम उर्फ बौना को मामले में गिरफ्तार किया गया है। गाजियाबाद पुलिस ने कहा कि यह घटना इसलिए हुई, क्योंकि आरोपी सैफी द्वारा बेचे गए एक ‘तावीज’ से नाखुश थे और मामले में किसी भी सांप्रदायिक कोण से इनकार किया है।

यह भी पढ़ें: शिवसेना के नेता व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को NIA ने किया गिरफ्तार

 

Related Articles