गाजियाबाद: 100 लोगों के धर्म परिवर्तन की अफवाह, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

गाजियाबाद: पीछले हफ्ते गाजियाबाद करहेड़ा में बाल्मीकि बस्ती के 50 परिवारों के “बौद्ध धर्म” अपनाने के बाद। एक बार फिर से 100 लोगों के धर्म परिवर्तन की बात सोशल मीडिया पर तेजी से फैली। धर्म परिवर्तन की इस खबर से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

खुफिया विभाग की टीम

सूचना मिलने पर सीओ अवनीश कुमार और खुफिया विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर मामले की तफदीश करने में जुट गयी है। हालांकि जब अधिकारी वहां पहुंचे तो ‘स्थानीय लोगों ने धर्म परिवर्तन से इनकार कर दिया’। लोगों ने प्रशासन को लिखित में स्पष्टीकरण दिया कि उन्होंने धर्म परिवर्तन नहीं किया है।

बुद्ध विहार समिति के उपाध्यक्ष का बयान

जैतवन बुद्ध विहार समिति के उपाध्यक्ष पप्पू गौतम ने जानकारी दी कि अशोक सम्राट ने रविवार के दिन बौद्ध धर्म अपनाया था। उसी कड़ी में बुद्ध विहार कालोनी, गौतम नगर शिब्बनपुरा में दीक्षा कार्यक्रम हुआ था, जिसमें ‘बुराइयां त्यागने का प्रण लिया गया’।

धर्म परिवर्तन की अफवाह

पुलिस ने पूरे मामले की पुष्टी होने के बाद ‘धर्म परिवर्तन की अफवाह’ उड़ाने के लिए एफआईआर दर्ज कर ली है। सिहानी गेट थाना  में पटेल नगर  में 100 लोगों के धर्म परिवर्तन की खबर और फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुए थे। इस खबर से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़े:साक्षी महाराज के बिगड़े बोल, कहा- अनुपात के हिसाब से हो शमशान कब्रिस्तान

यह भी पढ़े:महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और भाजपा नेता हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

 

Related Articles

Back to top button