IPL
IPL

गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘हमारी पहचान खत्म हुई है’, ‘कांग्रेस ही एक रास्ता है’

जम्मू कश्मीर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर के कई मुद्दों को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आर्थिक स्थिति से बाहर निकलने के लिए कांग्रेस ही एक रास्ता है।

जम्मू-कश्मीर को लेकर बोले गुलाम नबी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। गुलाम नबी ने कहा कि BJP सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से झूठे वादे किए हैं। आज कई विभागों में निकाली जा रही नौकरियों में बाहरी लोगों से आवेदन मांगे जा रहे हैं। सरकार ने टोल के साथ संपत्ति और अन्य टैक्स बढ़ाकर आम आदमी को परेशान किया है अब उनके कपड़े ही बचे हुए हैं।

आर्थिक स्थिति ठीक करनी होगी

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पहले जम्मू-कश्मीर की आर्थिक स्थिति ठीक करनी होगी। विकास के काम को 3 गुना करना होगा। दिल्ली से 3-4  गुना ज़्यादा पैसा मिलना चाहिए। हमारे वक्त में बजट कम होता था लेकिन हम अलग-अलग चीजों में पैसे लेते थे। आज काम दिखाई नहीं दे रहा है और उद्योग बंद हैं।

कांग्रेस ही एक रास्ता

मोदी सरकार पर तंज कसते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जम्मू कश्मीर में विकास नहीं हो रहा है। जम्मू-कश्मीर और देश को मजबूत बनाने के लिए कांग्रेस ही एक रास्ता है। उन्होंने आगे कहा कि सरकार को इस पर रणनीति बनाना चाहिए कि कौन सा नया कर लगाना है।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi ने कहा, ‘मैं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से बहुत निराश हूं’

Related Articles

Back to top button