RLD प्रमुख अजित सिंह के निधन पर दिग्गजों ने कही ये बातें

नई दिल्ली: पश्चिम यूपी के दिग्गज नेता व राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह का 80 साल की उम्र में कोरोना से निधन हो गया है। मंगलवार को उन्हें गुडगांव के एक अल्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। बता दें कि 20 अप्रैल को चौधरी अजीत सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उनके निधन पर राष्ट्रपति समेत देश के तमाम दिग्गजों ने शोक जताया है।

राष्ट्रपति ने जताया गहरा शोक

पूर्व केन्द्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गहरा शोक व्यक्त किया है। रामनाथ गोविंद ने ट्वीट कर कहा, “राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख और पूर्व केन्द्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह के निधन की सूचना से दुख‌ हुआ। उन्होंने किसानों के हित में हमेशा आवाज उठाई।” उन्होंने आगे कहा, “जनप्रतिनिधि एवं मंत्री के रूप में उन्होंने देश की राजनीति पर अलग छाप छोड़ी। उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं।”

प्रधानमंत्री ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। PM मोदी ने कहा “पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। वे हमेशा किसानों के हित में समर्पित रहे। उन्होंने केंद्र में कई विभागों की जिम्मेदारियों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति!”

राहुल और प्रियंका ने व्यक्त की संवेदना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने RLD प्रमुख चौधरी अजीत सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए पीड़ित परिजनों और उनके समर्थकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख अजित सिंह जी के असमय निधन का समाचार दुखद है। उनके परिवार व प्रियजनों को मेरी संवेदनाएं।”

वहीं प्रियंका गांधी ने भी उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा, “लोकप्रिय नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री व किसान हितैषी नेता चौधरी अजीत सिंह जी के निधन की दुखद खबर मिली। चौधरी साहब के निधन से समाज एवं राजनीति को अपूर्णीय क्षति हुई है। जयंत और आरएलडी साथियों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं। ईश्वर चौधरी साहब को श्रीचरणों में स्थान दें।”

चार बार कैबिनेट मंत्री रह चुके थे अजित सिंह

स्वर्गीय अजित सिंह पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के पुत्र थे। चौधरी अजित सिंह ने साल 1986 से अपना पॉलिटिकल सफ़र शुरू किया था। 1986 में वह संसद के उच्च सदन राज्यसभा भेजे गए थे। 1987 से 1988 तक लोकदल (ए) और जनता पार्टी के प्रेसिडेंट की भूमिका निभाई। 1989 में उन्होंने अपने दल का विलय जनता दल में कर दिया। अजित सिंह 6 बार लोकसभा और एक बार राज्यसभा सांसद रहे। इसके अलावा 4 प्रधानमंत्रियों की कैबिनेट में मंत्री भी रहे।

ये भी पढ़ें: कोरोना से UP के दिग्गज नेता चौधरी अजीत सिंह का निधन, गुडगाँव में थे भर्ती

Related Articles