1982 में अपने दम पर विश्व कप जिताने वाले दिग्गज खिलाड़ी का निधन

रोम: फुटबॉल जगत अभी अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी डिएगो माराडोना के निधन से अभी उबर भी नहीं पाया था। कि एक और दुख भरी खबर सामने आ गई है। दरअसल इटली को साल 1982 में अपने दम पर फीफा फुटबॉल विश्व कप जिताने वाले दिग्गज खिलाड़ी पाउलो रोसी (Paolo Rossi) का 64 साल की उम्र में निधन हो गया है। पाउलो रोसी ने विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करते हुए छह गोल दागे थे और अकेले अपने दम पर इटली को चैंपियन बनाया था।

पाउलो इटली के आरएआई स्पोर्ट टीवी चैनल में बतौर विशेषज्ञ काम कर रहे थे। आरएआई ने बताया कि पाउलो का लाइलाज बीमारी के कारण निधन हो गया। चैनल के स्पोर्ट प्रस्तोता एनरिको वर्रियल ने ट्वीट कर कहा, “बेहद दुखद खबर, पाउलो हम सभी को छोड़ कर चले गए। अविस्मरणीय पाउलो जिन्होंने हम सभी को वर्ष 1982 विश्व कप जितवा कर गौरवान्वित कर दिया था। वह हाल के वर्षों में आरएआई में एक कीमती और सक्षम सहयोगी भी थे।”

पाउलो की पत्नी फेडेरिका केपेलेटी ने भी सोशल मीडिया पर पाउलो के साथ फोटो पोस्ट कर कहा, “तुम्हारी तरह अनोखा और विशेष कोई नहीं होगा।” दिग्गज स्ट्राइकर खिलाड़ी पाउलो ने अपने करियर में यूरोपियन लीग कप और प्रसिद्ध जुवेंटस फुटबॉल क्लब के साथ खेलते हुए कोपा इटालिया कप भी जीता था। लेकिन उन्हें सबसे अधिक वर्ष 1982 के विश्वकप में इटली के अद्भुत प्रदर्शन करते हुए छह गोल दागने के लिए याद किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: गुलाबी गेंद से अभ्यास करने उतरेगा भारत, विराट के खेलने पर संशय

Related Articles

Back to top button