गिरिडीह में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर, एक CRPF जवान शहीद

0

झारखंड के नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र गिरीडीह में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच सोमवार सुबह हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ ने 3 नक्‍सलियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया. नक्‍सलियों के पास से बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक 1 एके 47 रायफल, 3 मैगजीन और 4 पाइप बम भी बरामद किए गए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह करीब 6.15 बजे राज्य के गिरीडीह के बल्‍भा घाट क्षेत्र में सीआरपीएफ की 7वीं बटालियन ने नक्‍सलियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया. इस ऑपरेशन के बाद सीआरपीएफ ने 3 नक्‍सलियों के शव बरामद किए.

गौरतलब है कि राज्य में लोकसभा चुनाव का नक्सलियों ने पूरी तरह से बहिष्कार कर रहे हैं. पहले चरण के मतदान से पहले ही नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में बड़ा हमला किया था. बड़े हमले में बीजेपी विधायक समेत चार जवान शहीद हो गए थे. नक्सलियों ने रविवार रात बीजापुर में रामनवमी मेले के दौरान भी हमला किया. रविवार रात नक्सलियों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया. ये सभी पुलिसकर्मी रामनवमी मेले की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए थे. एक घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती किया गया है. हमले के दौरान नक्सली पुलिसकर्मियों की INSAS राइफल लेकर भाग गए.

loading...
शेयर करें