गिरिराज सिंह का एक और विवादित बयान, कहा- मुस्लिम बाबर की नहीं, बल्कि भगवान राम की औलाद

0

जोधपुर: अपने विवादित बयानों की वजह से कई बार अखबारों की सुर्खियां बन चुके केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक नए विवाद को जन्म दिया है। उन्होंने देश के मुसलामानों पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत में रहने वाले मुस्लिम मुगल शासक बाबर की औलाद नहीं हैं बल्कि वह भी हिन्दुओं जैसे भगवान राम की संतान हैं।

गिरिराज सिंह ने यह बयान बीते रविवार को राजस्थान के जोधपुर जिले में दिया। उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाले मुसलमान और हिन्दू एक ही वंशज और एक ही कुल के हैं। उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाला मुस्लिम बाबर की औलाद नहीं है, वह राम का वंशज है।

गिरिराज सिंह ने कहा कि भारत के मुसलमानों को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा भारत में हिन्दू-मुसलमानों की धर्म पद्धति भले ही अलग-अलग हो लेकिन उनके पूर्वक एक हैं।

गिरिराज सिंह ने कहा कि जिस तरह शिया मुसलमान भाई आगे बढ़े हैं, उसी तरह सुन्नी भाई भी आगे बढ़ें और समाज में समरसता बढ़ाने में योगदान दें। उन्होंने कहा कि देश के मुस्लिम भाइयों को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में सहयोग देना चाहिए।

केन्द्रीय मंत्री के मुताबिक जब दोनों के पूर्वज एक हैं तो मुसलमानों को राम मंदिर के निर्माण में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। गिरिराज सिंह ने राम मंदिर ना बनाने के प्रस्ताव पर कड़ी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि भगवान राम सदियों से हिन्दू समुदाय के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम रहे हैं, वह आस्था का प्रतीक रहे हैं, तो भारत में राम मंदिर नहीं बनेगा तो कहां बनेगा।

आपको बता दें कि गिरिराज पहले ऐसे व्यक्ति नहीं है जिन्होंने मुसलामानों को लेकर इस तरह का बयान दिया है। इसके पहले भी धार्मिक और राजनीतिक नेताओं के मुंह से ऐसे बयान सुने जा चुके हैं।

loading...
शेयर करें