वेलेंटाइन डे पर ये लड़की अपने ब्‍वॉयफ्रेंड को देगी ‘जिंदगी’

kidney4n-1-web

मैनचेस्टर। दिल का रिश्‍ता बड़ा ही प्‍यारा होता है। इसकी मिसाल अमेरिका के मैनचेस्‍टर में देखने को मिली है। यहां एक लड़की अपने ब्‍वॉयफ्रेंड को वेलेंटाइन डे पर जिंदगी की सौगात देगी।

अमेरिका के न्यू हैम्पशायर में मैनचेस्टर के 49 वर्षीय जैक सिमार्ड को डॉक्टरों ने वैलेन्टाइन डे (14 फरवरी) के आसपास दूसरे किडनी लगवाने का सुझाव दिया। जैक को किडनी उनकी गर्लफ्रेंड मिशेल लाब्रांच देंगी।

गोल्फ के शौकीन जैक और मिशेल की मुलाकात पिछले साल गॉफ्सटाउन (Goffstown) स्थित स्टोनब्रिज कन्ट्री क्लब में हुई थी। जल्द ही दोनों के बीच प्यार हो गया। जब मिशेल को पता चला कि जैक को किडनी डोनर की ज़रूरत है, उसने जैक को बताए बिना जांच करवाई कि वह योग्य है या नहीं।

डॉक्टरों को यह नतीजे देखकर हैरानी हुई कि दोनों की किडनी पूरी तरह कम्पैटिबल निकलीं। जैक का पहला किडनी प्रत्यारोपण 19 साल पहले हुआ था, और उस वक्त जैक की बहन ने किडनी दान की थी।

wmur की रिपोर्ट के मुताबिक मिशेल का कहना है कि अब उसे जैक के साथ जिंदगी बितानी है। वह चाहती है कि जैक की सेहत बेहतर रहे, इसीलिए उसने अपनी किडनी जैक को देने का फैसला लिया है।

21174646_BG2

इससे पहले अमेरिका की टेशा बेन्‍सन ने अपने ब्‍वायफ्रेंड ट्र‍ेविस को भी किडनी देने का फैसला लिया था। उन्‍होंने वेलेंटाइन डे पर अपने ब्‍वायफ्रेंड को किडनी गिफ्ट दिया था। यह घटना साल 2013 की है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button