लड़कियों को इस रंग के कपड़ों में बेहद आकर्षक लगते हैं पुरुष

0

स्टाइलिश दिखना हर किसी को पसंद होता हैं चाहे वो पुरुष हो या महिला। हर कोई अपने अपोजिट सेक्स को आकर्षित करना चाहता हैं। अगर आप भी उनमे से एक हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। जर्नल ऑफ पर्सनैलिटी ऐंड सोशल साइकॉलजी और जर्नल ऑफ एक्सपेरिमेंटल साइकॉलजी में छपी एक स्टडी के मुताबिक रेड कलर के कपड़ो में महिलाएं और पुरुष दोनों ही एक दुसरे को बेहद आकर्षित करते हैं।

रेड कलर

इस स्टडी का मानना हैं कि कोई भी जब पुरुष लाल रंग के कपड़े पहनता हैं तो इससे स्टेटस और प्रभुत्व का संकेत मिलता है खासतौर पर अपोजिट सेक्स के व्यक्ति को और यही कारन होता हैं कि लाल रंग का कपड़ा पहनने वाला व्यक्ति बेहद आकर्षक दिखने लगता है। अनुसंधानकर्ताओं ने कुछ अंडरग्रैजुएट लड़कियों को पुरुषों की कुछ तस्वीरें दिखायीं। इसमें कुछ तस्वीरें ब्लैक ऐंड वाइट थी जबकि कुछ तस्वीरें लाल या सफेद बैकग्राउंड की और उसके बाद लड़कियों को पुरुषों को उनके आकर्षण पर रेट करना था। जिस पुरुष की तस्वीर रेड बैकग्राउंड में ली गई थी उन्हें आकर्षण के स्तर पर सबसे ज्यादा रैकिंग मिली।

इस स्टडी के ऑथर प्रफेसर ऐन्ड्र्यू इलियट ने कहा, हमारी स्टडी में हमने पाया कि महिलाएं लाल रंग के कपड़े पहनने वाले पुरुषों को स्टेटस में बड़ा मानती हैं और उन्हें लगता है कि ऐसे पुरुष ज्यादा पैसे कमा सकते हैं और सामाजिक सम्मान हासिल कर सकते हैं। साथ ही अनुसंधानकर्ताओं ने पाया कि लाल रंग के कपड़े पहनने वाले पुरुष ज्यादा आकर्षक और सेक्सी पाए गए।

loading...
शेयर करें