अमरिंदर किसानों को पूरा एमएसपी दें या पद छोड़ें: भगवंत मान

पार्टी के प्रधान एवं सांसद भगवंत मान तथा प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने आज कैप्टन सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया और कहा कि किसानों की मुख्य मांग न्यूनतम समर्थन मूल्य है.

चंडीगढ़: पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह या तो किसानों को एमएसपी दें अन्यथा मुख्यमंत्री पद छोड़ें.

पार्टी के प्रधान एवं सांसद भगवंत मान तथा प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने आज कैप्टन सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया और कहा कि किसानों की मुख्य मांग न्यूनतम समर्थन मूल्य है. अब एमएसपी चाहे मोदी दें या कैप्टन. किसानों को एमएसपी की गारंटी देने की बजाए कैप्टन सिंह इधर-ऊधर जा कर नौटंकी कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि राज्य में प्रशासन आज पूरी तरह से ठप हो गया है तथा अमरिंदर सरकार हर मोर्चे पर नाकाम साबित हुई है. केन्द्र ने देश के अनाज भंडार में सबसे अधिक योगदान देने वाले पंजाब के किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है. राज्य के खराब हालात के लिये मुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं.

चीमा ने कहा कि कैप्टन सिंह में न तो मसले हल करने की योग्यता है और न ही उनकी नीयत साफ. पूरे चार साल वो अपने फार्म हाऊस से बाहर नहीं निकले और पंजाब के हर वर्ग को भगवान भरोसे छोड़ दिया. अब वो नए-नए ड्रामे करके लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं.

आप पार्टी ने मांग की है कि कैप्टन सिंह किसान संगठनों से जाकर बात करें और उन्हें एमएसपी पर पूरी फसल खरीदने का आश्वासन दें. उन्हें केन्द्र सरकार से मिलकर मालगाड़ियों को तुरंत शुरू करवाने का आग्रह करना चाहिये. यदि पंजाब के किसानों को एमएसपी नहीं दे सकते तो प्रशाशन नहीं चला सकते. इसलिये उन्हें मुख्यमंत्री पद से तुरंत अपना इस्तीफा देना चाहिये.

यह भी पढ़े: टेलीविजन कंपनियों की टीआरपी प्रणाली को लेकर समिति गठित

Related Articles

Back to top button