‘रुपये दो। 11,000 और कांग्रेस का टिकट ले लो।’ UP चुनाव में इस तरह जुटा रही सोनिया गांधी की पार्टी!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने पहली बार होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चंदा जुटाने का नया तरीका निकाला है। जो कोई भी विधानसभा में कांग्रेस का टिकट चाहता है उसे अपने आवेदन के साथ 11,000 रुपये पार्टी फंड में जमा करने होंगे। इस राशि को पार्टी द्वारा सहयोग राशि का नाम दिया गया है। यूपी कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी तत्काल प्रभाव से जारी नए सर्कुलर को लागू कर दिया है। 25 दिसंबर आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख है।

लल्लू ने कहा कि यह पहला मौका है जब विधानसभा चुनाव में दिलचस्पी रखने वालों से 11 हजार रुपये फीस ली जा रही है। दरअसल, इसके पीछे की वजह हर विधानसभा से बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के आवेदन को बताया जा रहा है। ऐसा करने से पार्टी के लिए सीमित और योग्य उम्मीदवारों का चयन करना मुश्किल नहीं होगा। वहीं इससे जो फंड आएगा उसका इस्तेमाल पार्टी हित और चुनाव प्रबंधन में किया जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरकर निर्धारित प्रारूप में जमा करने को कहा है। सभी आवेदक जिला और शहर स्तर पर अधिकृत लोगों को अपना आवेदन जमा करेंगे।

यह भी पढ़ें: श्रीनगर जिले में सक्रिय 4 आतंकवादी: IGP Kashmir zone

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles