IPL
IPL

कोरोना ( Covid-19 ) के नए स्ट्रेन को देखते हुए, डेनमार्क ने बढ़ाये प्रतिबंध

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को ध्यान में रखते हुए देश में पहले से जारी कोरोना संबंधी प्रतिबंधों को 17 जनवरी तक बढ़ा दिया है।

मूर्मन्स्क: डेनमार्क ( Denmark ) ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को ध्यान में रखते हुए देश में पहले से जारी कोरोना संबंधी प्रतिबंधों को 17 जनवरी तक बढ़ा दिया है।

प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसन ने पत्रकारों से बात चीत में यह घोषणा की। उन्होंने कहा, “देश में पहले से तीन जनवरी तक कोरोना वायरस ( Covid-19 ) से सम्बंधित प्रतिबंध जारी है जो अब 17 जनवरी तक मान्य रहेंगे।”

उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के मामले अभी भी अधिक है। इन प्रतिबंधों में शॉपिंग मॉल, सैलून, मसाज पार्लर बंद रहेंगे जबकि तथा बार, रेस्ट्रॉ या अन्य खाने पीने की दुकानों से खाना केवल घर ले जाने की अनुमति होगी। इसके अलावा आवश्यक दुकाने जैसे राशन की दुकाने खुली रहेंगी।

उल्लेखनीय है कि डेनमार्क में भी कोरोना का नए वेरिएंट का मामला सामने आया चुका है जिसके बाद स्वीडन ( Sweden ) ने डेनमार्क से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन ज़्यादा संक्रामक है लेकिन इस बात के कोई सबूत नहीं है कि ये ज़्यादा घातक भी है।

यह भी पढ़े: इस देश में 21 लाख से अधिक लोगों को लगा कोरोना (Corona) का टिका

Related Articles

Back to top button