GMC Hummer: यह दमदार गाड़ी इलेक्ट्रिक अवतार में आने को है तैयार, जानिए ख़ासियत

लम्बे इंतज़ार के बाद बहुप्रतीक्षित GMC Hummer इलेक्ट्रिक एसयूवी आखिरकार 3 अप्रैल को बाजार में आने के लिए तैयार है। एक वक़्त था जब ये गाड़ी सिर्फ रईसों की पसंद हुआ करती थी।

नई दिल्ली: अगर आप 4 पहिया वाहन के शौक़ीन है तो यह खबर आपके लिए है। जी हाँ लम्बे इंतज़ार के बाद बहुप्रतीक्षित GMC Hummer इलेक्ट्रिक एसयूवी आखिरकार 3 अप्रैल को बाजार में आने के लिए तैयार है। एक वक़्त था जब ये गाड़ी सिर्फ रईसों की पसंद हुआ करती थी। लेकिन फिर इसकी डिमांड बाज़र में कम होती चली गई इसकी खास वजह इसका माइलेज था।

आपको बतादें कि माइलेज की दिक्कत को देखते हुए अब GMC Hummer को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया जा रहा है। इस नए अवतार के साथ उम्मीद जताई जा रही कि यह दमदार गाड़ी पर्यावरण के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। अगर इसके लुक की बात करे तो ये काफी दमदार नज़र आ रही है। और उम्मीद है कि ये बाजार में आते ही छाने वाली है। बता दें कि लोकप्रिय गाड़ी Hummer बाजार में 3 अप्रैल को आने वाली है।

जीएमसी ( GMC ) ने एलान किया है कि इस इलेक्ट्रिक ( Electric ) वाहन की बुकिंग भी उसी दिन से शुरू की जाएगी। ऐसे समय में जब अमेरिकी कार बाजार में SUV और पिकअप ट्रकों की मांग बढ़ रही है, Hummer SUV EV उन लोगों की पसंद बन सकती है जिन्हें बैटरी से चलने वाली वाहन के लिए एक दमदार गाड़ी ढूंढ रहे हैं।

Hummer SUV EV को लेकर इसके दमदार छमता के लिए दावा किया जा रहा है कि यह किसी भी तरह के रास्ते में आसानी से चल सकती है। चाहे वह रेगिस्तान, कीचड़, गड्ढे, या फिर ख़राब सड़क हो इसकी खास वजह एसयूवी का सेंटर ऑफ ग्रेविटि है जो गाड़ी के काफी नीचे स्तिथ है।

यह भी पढ़े: जानिए Mahashivratri 2021 का शुभ मूहरत, पूजा समाग्री में रखें इन चीजों का खास ध्यान

Related Articles