गो फैशन ने बंपर शेयर बाजार में शुरुआत की, 90% प्रीमियम पर सूचियां

मुंबई: गो फैशन लिमिटेड के शेयरों ने मंगलवार को दलाल स्ट्रीट पर शानदार शुरुआत की, जो IPO निर्गम मूल्य की तुलना में 90 प्रतिशत के प्रीमियम पर सूचीबद्ध है।

कंपनी के पास ब्रांडेड विमेन बॉटवियर बाजार का 8 फीसदी हिस्सा

प्रमुख महिलाओं के बॉटम-वियर ब्रांड गो कलर्स का संचालन करने वाली फर्म के शेयरों की शुरुआत बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 1,316 रुपये से हुई। इसका मतलब है कि प्रत्येक शेयर की कीमत 690 रुपये के IPO इश्यू मूल्य की तुलना में लगभग दोगुनी हो गई है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर, कंपनी के शेयर 1,310 रुपये पर सूचीबद्ध हुए।

हालांकि मजबूत लिस्टिंग के बाद कंपनी के शेयरों में गिरावट आई है, फिर भी वे सुबह 11 बजे BSE और NSE दोनों पर करीब 80 फीसदी प्रीमियम पर चल रहे थे। विश्लेषकों ने पहले IPO के लिए बंपर ओपनिंग की उम्मीद की थी क्योंकि कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में लगभग 500 रुपये के प्रीमियम पर चल रहे थे, जहां कंपनी के गैर-सूचीबद्ध शेयर प्राथमिक बाजारों में सूचीबद्ध होने से पहले व्यापार करते थे। इसलिए गो फैशन के शेयर कल 70 फीसदी प्रीमियम पर कारोबार कर रहे थे।

कंपनी को अच्छी प्रतिक्रिया मिलने का एक कारण कंपनी का उचित IPO मूल्यांकन और मजबूत बिजनेस मॉडल है। ओपनिंग और भी बेहतर हो सकती थी अगर बाजारों को कोरोनवायरस के नए ओमाइक्रोन संस्करण के रूप में बाधा का सामना नहीं करना पड़ता। IPO का प्राइस बैंड 655-690 रुपये था और कंपनी ने पब्लिक ऑफरिंग के जरिए 1,013.61 करोड़ रुपये जुटाए।

गो फैशन का IPO 17 नवंबर को सदस्यता के लिए खुला और 22 नवंबर को बंद हुआ। IPO को जोरदार प्रतिक्रिया मिली क्योंकि इसे अंतिम दिन 135.46 बार सब्सक्राइब किया गया था। खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्से को लगभग 50 गुना अभिदान मिला, जबकि गैर-संस्थागत निवेशक कोटे में सबसे अधिक 262 गुना अभिदान मिला। इस बीच, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) के हिस्से को सिर्फ 100 गुना सब्सक्राइब किया गया।

यह भी पढ़ें: निलंबित सांसद कल से धरने पर बैठेंगे; राहुल गांधी ने पूछा, ‘माफी क्यों?

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles