GOA में चक्रवाती तूफान Tauktae ने मचाई तबाही, कर्नाटक में 4 लोगों की मौत, राज्यों में अलर्ट जारी

अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान तौकते को लेकर कई राज्यों में अलर्ट जारी, कर्नाटक 4 लोगों की जान गई और 73 गांव प्रभावित हुए है

नई दिल्ली: अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान (Cyclone Tauktae) तौकते को लेकर कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। कर्नाटक (Karnataka) राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (KSDMA) के मुताबिक, चक्रवात तौकते की वजह से पिछले 24 घंटों में 6 जिलों, 3 तटीय जिलों और 3 मलनाड जिलों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश हुई है। अब तक 4 लोगों की जान गई और 73 गांव प्रभावित हुए है।

 

GOA में तूफान का कहर

दूसरी तरफ चक्रवाती तूफान (Cyclone Tauktae) गोवा के तटीय इलाके से भी टकरा गया। जिसका असर पणजी में देखा गया है। GOA में तूफान के वजह से भारी नुकसान की खबर है। सड़को पर कई जगह पर पेड़ गिर गए है। गोवा के तट पर तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश भी हो रही है।

प्रशासकों के साथ बैठक

गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने चक्रवात तौकते से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए संबंधित राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों, केंद्रीय मंत्रालयों / संबंधित एजेंसियों की तैयारियों के आकलन के लिए महाराष्ट्र, गुजरात के मुख्यमंत्रियों, दमन और दीव और दादरा नगर हवेली के प्रशासकों के साथ बैठक की है।

गुजरात में NDRF की टीमें तैनात

गुजरात में भी चक्रवाती तूफान तौकते को देखते हुए राज्य में NDRF की टीमें तैनात की गई हैं। NDRF गांधीनगर के डिप्टी कमांडेंट रणविजय कुमार सिंह ने बताया, “24 टीमें आज शाम तक अपनी जगह ले लेंगी जिसमें 13 टीमें बाहर से मंगाई गई हैं।”

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक तौकता 18 मई की सुबह के आसपास पोरबंदर और महुवा (भावनगर जिला) के बीच गुजरात तट को पार कर सकता है।

यह भी पढ़ेभारत पहुंची Sputnik-V vaccine की दूसरी खेप, रूसी राजदूत बोले- नए स्ट्रेन के लिए कारगर

Related Articles

Back to top button