गोवा विधायक एलेक्सो रेजिनाल्डो कांग्रेस से इस्तीफा देने बाद TMC में हुए शामिल

नई दिल्ली: गोवा के कर्टोरिम निर्वाचन क्षेत्र के मौजूदा विधायक एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको मंगलवार को कोलकाता में पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी और राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। लौरेंको ने एक दिन पहले कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया, जिससे 40 सदस्यीय सदन में पुरानी पार्टी की ताकत दो हो गई।

कल दिया था कांग्रेस से इस्तीफा

लौरेंको, जो गोवा में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष थे, ने अपना इस्तीफा गोवा विधानसभा अध्यक्ष नम्रता उलमान को उनके कार्यालय में सौंपा। उनका नाम आठ उम्मीदवारों की पहली सूची में शामिल था, जिसकी घोषणा कांग्रेस ने अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए की थी।

इस महीने की शुरुआत में गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री रवि नाइक ने कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। उनसे पहले, एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलेरियो ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हो गए, जो तटीय राज्य में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए गहन प्रयास कर रही है और आगामी चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस कोलकाता नगर निगम चुनावों में एक और प्रचंड जीत की ओर बढ़ रही है, जिसे 144 में से 54 सीटों पर विजेता घोषित किया गया है और नवीनतम आधिकारिक रुझानों के अनुसार 78 अन्य सीटों पर आगे चल रही है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के मोदी सरकार पर निशाना साधने के बाद BJP का पलटवार

Related Articles