IPL
IPL

गोमांस नहीं, अख्लाक के घर में मिला मांस बकरे का था

images (3)

लखनऊ। नोएडा के दादरी में गोमांस रखने की अफवाह पर जिस अख्लाका को भीड़-भीड़ ने पीट पीट कर मार डाला था, उसके घर से मिला मांस का टुकड़ा गाय का नहीं बल्कि बकरे का था। यह तथ्य पुलिस की चार्जशीट में सामने आया है। चार्जशीट में नोएडा के मुख्य पशुपालन अधिकारी की उस रिपोर्ट का हवाला दिया गया है जिसमें अख्लाक के घर से मिले मांस के टुकड़े के बारे में लिखा गया है। हालांकि इस मामले में अभी फारेंसिक साइंस लैब(एफएसएल) की फाइनल रिपोर्ट आना बाकी है। उस रिपोर्ट का भी इंतजार है।

पढ़ेंदादरी केस: पुलिस की चार्जशीट में बीफ का जिक्र नहीं

नोएडा में अख्लाक की मौत के मामले में पुलिस ने जो चार्जशीट दाखिल की है उसमें एक नाबालिग समेत 15 लोगों को नामजद किया गया है। इस मामले की पहली सुनवाई चार जनवरी को होनी है। उल्लेखनीय है कि 28 सितंबर को दादरी इलाके के एक मंदिर में घोषणा की गई कि गाय का एक बछड़ा मार दिया गया है और इसके बाद भीड़ ने 52 वर्षीय मोहम्मद इकलाख को उसके घर से बाहर घसीटा और पीट-पीटकर मार डाला। भीड़ ने इकलाख के पुत्र दानिश को भी पीटा जिसके इलाज के लिए कई ऑपरेशन किए जा चुके हैं। वह अभी तक पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हो पाया है।

पढ़ेंआखिर इखलाक का परिवार क्‍यों नहीं चाहता दादरी मामले में CBI जांच

अख्लाक का परिवार यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मिलने आया था। यूपी सरकार ने पीडि़त परिवार की काफी मदद की। पुलिस की छानबीन में यह भी बात सामने आई थी कि भीड़ को कथित रूप से कुछ ऐसे युवाओं ने भड़काया था जिनके सम्बंध स्थनीय बीजेपी नेता संजय राणा से थे। पुलिस ने जो चार्जशीट दाखिल की है उसमें उसमें संजय राणा के पुत्र का भी जिक्र किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button