यूपी में फिर तोड़ी गई भगवान की मूर्तियां, जमकर मचा बवाल

0

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक प्रचीन हनुमान मंदिर में कुछ अराजक तत्वों ने भगवान की मूर्तियों को खंडित कर दिया। इस खबर के फैलते ही इलाके में बवाल शुरू हो गया और दो समुदाय आपस में भिड़ गये। मूर्तिया तोड़े जाने से हिन्दू समाज में जबरदस्त आक्रोश है। मामले की सूचना पाते ही पुलिस महकमें में भी हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कई थानों की पुलिस और एसपी ग्रामीण और एसपी क्राइम मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने दोनों समुदायों को समझा-बुझाकर शांत रहने की अपील की। साथ ही इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है।

क्या है पूरा मामला?

मामला बरेली के आंवला का है, जहां रहटुइया इलाके में स्थित प्राचीन हनुमान है। इस मंदिर में भगवान हनुमान जी के अलावा भगवान शिव और उनका पूरा परिवार विराजमान है। जानकारी के मुताबिक, बीती शाम कुछ शरारती तत्वों ने शराब पीकर भगवान गणेश, नंदी समेत कई मूर्तिया तोड़ डाली। खबर फैलते ही दोनों ही समुदाय के लोग आमने सामने आ गए। रहटुइया गांव में बवाल की खबर लगते ही पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। एसपी ग्रामीण डॉ। सतीश कुमार, एसपी क्राइम रमेश कुमार भारती समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और किसी तरह से हालात पर काबू पाया। आला अधिकारियों ने दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा दिलाकर किसी तरह भीड़ को शांत कराया। ग्रामीणों की मांग है कि दोषियो को तत्काल गिरफ्तार किया जाए और मंदिर में नई मूर्तिया लगाई जाए।

पिछले साल भी हई थी ऐसी घटना

आंवला में पिछले साल भी एक ऐसी घटना तब सामने आई थी, जब सावन के महीने में कावड़ यात्रा के दौरान जमकर बबाल हुआ था। इस दौरान हुए पथराव में दर्जनों पुलिसकर्मियों के अलावा कई कावड़िये भी घायल हुए थे और एक बार फिर से आंवला में संप्रदयिक चिंगारी सावन से कुछ समय पहले भड़क उठी है। मूर्तियां तोड़ने से हिंदू जनमानस में आक्रोश है। पुलिस ने ग्रामीणों को शांत करवाकर घर भेज दिया है और आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

loading...
शेयर करें