परिवार के खिलाफ जाकर सपा नेता से की शादी, तो बेटी को दी दर्दनाक मौत

यूपी के चंदौली जिले में मेडिकल की तैयारी कर रही एक छात्रा ने प्रेम विवाह किया तो उसी के परिजनों ने उसके खिलाफ साजिस रची और बेहला फुसला कर घर बुलाकर खौफ नाक सजा दे डाली।

चंदौली। यूपी के चंदौली जिले में मेडिकल की तैयारी कर रही एक छात्रा ने प्रेम विवाह किया तो उसी के परिजनों ने उसके खिलाफ साजिस रची और बेहला फुसला कर घर बुलाकर खौफ नाक सजा दे डाली। बेटी ने जब परिजनों के मर्जी के बगैर समाजवादी पार्टी के नेता अंकित यादव से शादी की तो माता-पिता सहित 6 लोगो ने उसकी हत्या कर दी। अंकित यादव ने लड़की के परिजनों पर अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में अलीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। मामला दर्ज करके पुलिस जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार सपा नेता अंकित यादव और प्रीति यादव के बीच कई वर्षों से प्रेम संबंध चल रहा था, जब इन दोनों का प्यार परवान चढ़ा तो इसकी भनक दोनों के घरवालों को लगी। वही प्रीति के घर वालो को उसका प्यार नागवारा गुजरा तो उन्होंने आनन-फानन में उसकी शादी वाराणसी में तय कर दी। प्रीति इस तय रिश्ते से खफा थी और उसने शादी से इंकार कर दिया। प्रीति के पति अंकित का आरोप है कि शादी से इंकार करने के बाद उसके परिजनों ने उसे बेइंतिहा मारा पीटा। इसके बाद अंकित और प्रीति एक दूजे के बगैर रह नहीं पा रहे थे फिर इन दोनों ने परिवारवालों के मर्जी के खिलाफ जाकर चंदौली रजिस्ट्रार में बीते नौ नवंबर को शादी कर ली।

परिजनों ने साजिश के मुताबिक की हत्या

इसके बाद इन दोनों ने 25 नवंबर को दोबारा हिंदू रीति-रिवाज से शादी की। अंकित के घरवालों ने इस शादी स्वीकार कर लिया, लेकिन प्रीति का परिवार अपनी मान-मर्यादा के चक्कर में इस शादी को स्वीकार नहीं किया और उन्होंने खौफनाक साजिश रच डाली। अंकित ने बताया प्रेम विवाह के बाद प्रीति के परिजनों ने साजिश के मुताबिक धोखे से लड़की को घर बुला कर उसकी हत्या कर दी। सिर्फ इतना ही नहीं घरवालों ने अपने इस गुनाह को छिपाने के लिए चोरी-छिपे शव की अंतेष्टि भी कर दी।

ये भी पढ़ें : भारत बंद में नहीं शामिल होंगे व्यापारी और ट्रांसपोर्टर संगठन

अंकित ने प्रीति यादव के थाने में शिकायत दर्ज कराई

जब इस मामले की खबर अंकित को लगी तो वो बर्दाश नहीं कर सका और सदमे में चला गया। वो बार-बार उनके परिजनों से प्रीति के बारे में पूछा तो उन्होने कुछ बताने के वजह उसे धमकाने लगे। इससे नाराज अंकित ने प्रीति यादव के परिवार के खिलाफ अलीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज करके युवती की मां प्रभावती देवी, पिता महेंद्र यादव समेत छह लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें : अमेरिका में मिले कोरोना के नए मामले, लगाया गया लॉकडाउन

सीओ सिटी ने दी जानकारी

सीओ सिटी कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि अंकित यादव की तरफ से लिखित तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज लिया गया है और इसकी जांच चल रही है जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। अंकित ने बताया प्रीति के पिता जौनपुर में एसआई एमटी के पद पर तैनात हैं और काफी दबंग हैं। उसने पुलिस-प्रशासन से सुरक्षा और न्याय की गुहार लगाई है।

 

 

Related Articles