सर्राफा बाजार में सोने व चांदी की चमक हुई कम, बाजार में मिलेगा फायदा, देखें नया दाम

नई दिल्ली: दो माह के बाद एक बार फिर से शादी का सीजन और दीपावली का पर्व आने वाला है और इससे पहले भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के भाव (Gold Price Today) में गिरावट होना जारी है। मंगलवार 31 अगस्‍त को भी दिल्‍ली सर्राफा बाजार में भारी गिरावट हुई है। सोने के अलावा चांदी के दामो में भी गिरावट हुई है।

पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,372 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी 62,773 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी। लेकिन राष्ट्रीय बाजार के भाव के उल्टा अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने के दाम बढ़ गए, जबकि चांदी में मामूली कमी दर्ज की गई।

सोने का भाव

दिल्ली में मंगलवार को सर्राफा बाजार में सोने की नई कीमत सोने के भाव में 100 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज हुई है, फिर भी ये कीमती पीली धातु 46 हजार रुपये के स्‍तर से ऊपर ही बंद हुई। राष्‍ट्रीय राजधानी में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का भाव आज 46,272 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंचकर बंद हुआ। इसके उलट अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमत बढ़कर 1,815 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

चांदी का नया भाव

भाव आई कमी के बाद चांदी की कीमत में भी कमी का हुई है। दिल्‍ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को चांदी के दाम 134 रुपये की मामूली गिरावट के साथ 62,639 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए। वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के दाम में खास बदलाव नहीं हुआ और ये 24.16 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

Related Articles