जूसर मशीन में छिपाकर लाया सोना, कस्टम विभाग ने मंसूबे किए नाकाम

लखनऊ: सोना तस्करी का खेल जारी है एक बार फिर से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सोना (Gold) तस्करी करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। सोना (Gold) तस्कर नए-नए पैतरे अपना कर सोना छिपाकर लखनऊ आने की फ़िराक में रहते है लेकिन कस्टम विभाग उनके मनसूबे को नाकाम कर देती है। इस बार कस्टम विभाग ने लखनऊ एयरपोर्ट से जिस सोना तस्कर को गिरफ्तार किया हो वो जूसर में छिपा कर ला रहा था।

जानकारी में पता चला है कि गिरफ्तार किये गए युवक के पास से कुल कीमत 29 लाख 2 हज़ार 6 सौ 83 रूपये के सोने बरमाद हुए है। आरोपी विमान संख्या एफजेड 8325 से दुबई से भारत आया था। उसके पास से 581 ग्राम सोना मिला है। कस्टम विभाग की नजरों से बचने के लिए युवक ने जूसर की मोटर के भीतर व बाहरी परत पर सोने की प्लेट लगा रखी थी ये दुबई से लखनऊ आया था। यहां स्कैनिंग और उसके यात्रा विवरण को देखकर कस्टम टीम को शक हुआ तो उसे पकड़ लिया।

ये भी पढ़ें : 278 BSF जवानों ने लगवाया कोरोना का टीका, Vaccination का आकड़ा पंहुचा 60 लाख के पार 

दुबई से लखनऊ पहुंचे विमान संख्या FZ 8325 में आए एक व्यक्ति को जूसर मशीन में सोना छुपाकर लाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। स्कैनिंग के दौरान सोने का पता नहीं चला था, शक होने पर कस्टम विभाग ने यात्रियों के रिकॉर्ड खंगाले जिसमें पता चला की शख्स 15 दिन पहले ही दुबई गया था। जूसर को खोलकर देखा गया सोने की परत मिली तो युवक को गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया की महिला पत्रकार को चीन ने किया गिरफ्तार, लगाया ये आरोप

Related Articles

Back to top button