‘सोना उगलेगी बुंदेलखंड की धरती’, जिले में 2 नए Airport का निर्माण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब ‘बुंदेलखंड धरती का स्वर्ग बनेगा’ और दुनिया को दिखाएंगे कि देखो विकास कैसे होता है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुंदेलखंड (Bundelkhand) के महोबा जिले में लहचूरा बांध पहुंचकर अर्जुन सहायक परियोजना का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में दो नए एयरपोर्ट बन रहे हैं। चित्रकूट (Chitrakoot) से वायु सेवा प्राप्त होने जा रही है और झांसी से भी हम वायु सेवा शुरू करने जा रहे हैं। अब बुंदेलखंड धरती का ‘स्वर्ग बनेगा’ और दुनिया को दिखाएंगे कि देखो विकास कैसे होता है।

‘सोना उगलेगी बुंदेलखंड की धरती’

सीएम ने कहा कि हम सब आभारी हैं आदरणीय प्रधानमंत्री जी के, जिनके प्रयासों से प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना ने मूर्त रूप प्राप्त किया। दशकों से लंबित बाणसागर एवं अर्जुन सहायक परियोजना जैसी सिंचाई की परियोजनाएं अब आकार ले रही हैं। इन परियोजनाओं के पूर्ण होने के बाद ‘सोना उगलेगी बुंदेलखंड की धरती’।

महोबा (Mahoba), वीर भूमि होने के साथ ही आस्था की धरा है। यहां के विकास हेतु बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, डिफेंस कॉरिडोर समेत पेयजल के लिए ‘हर घर नल’ योजना व जल जीवन मिशन के अनेक कार्यक्रम संचालित किये जा रहे हैं। मैं इसके लिए आप सभी को हृदय से बधाई देता हूं।

पिछली सरकारों की अकर्मण्यता के कारण वीर भूमि महोबा के नागरिक एवं खेत, जल की सहज उपलब्धता से वंचित रह गए। किन्तु अब यहां पेयजल व सिंचाई हेतु अनेक कार्यक्रम युद्ध स्तर पर संचालित हो रहे हैं। अब सिंचाई की सहज व्यवस्था से यहां फसल की पैदावार बढ़ेगी, किसानों की आय में वृद्धि होगी। स्वाधीनता के बाद बुंदेलखंड को पलायन, सूखा, पेयजल संकट, अन्ना प्रथा और बेरोजगारी के अलावा क्या प्राप्त हुआ? हम आभारी हैं आदरणीय प्रधानमंत्री जी के, जिनके मार्गदर्शन में बुंदेलखंड को पुनः प्रभु श्रीराम के भाव अनुरूप स्वर्ग समान बनाने हेतु पूरी सामर्थ्य से कार्य कर रही।

चित्रकूट में विकास परियोजना

इसके अलावा CM योगी चित्रकूट (Chitrakoot) जिले में चित्रकूटधाम मंडल की अनेक विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि जब मैं झांसी में आया तो 1,800 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। आज मैंने अर्जुन सहायक परियोजना का निरीक्षण किया। यह 2,600 करोड़ की लागत से बन रही है, जो 2 महीने के अंदर पूरी होगी। हम 5 लाख की आबादी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराएंगे।

यह भी पढ़ेजानिए कौन कौन बनेंगे Bigg Boss 15 के कंटेस्टेंट्स, मेकर्स ने किया इन सेलेब्स को अप्रोच

Related Articles